Begin typing your search above and press return to search.
राजनीति

नितिन गडकरी और देवेंद्र फडणवीस के गढ़ में भाजपा को मिली करारी हार

Nirmal kant
9 Jan 2020 9:22 AM GMT
नितिन गडकरी और देवेंद्र फडणवीस के गढ़ में भाजपा को मिली करारी हार
x

अपने ही गढ़ में आरएसएस-भाजपा को मिली करारी हार, जिला परिषद चुनाव में भाजपा के झोली में 50 में से सिर्फ 15 सीटें...

जनज्वार। महाराष्ट्र के जिला परिषद के चुनाव में भारतीय जनता पार्टी को अपने ही गढ़ में करारी हार का सामना करना पड़ा है। अब तक जो नतीजे सामने आए हैं उनमें 50 में से 30 सीटों पर परिणाम कांग्रेस के खाते में आए हैं, जबकि भाजपा को केवल 15 सीटें मिली हैं।

पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी और पूर्व मंत्री चंद्रशेखर बावनकुले का गृह क्षेत्र भी नागपुर है। यहां भाजपा की हार तीनों बड़े नेताओं के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है।

संबंधित खबर : रिपोर्ट ने किया आगाह, मोदीमय भारत दुनिया के लिए एक बड़ा खतरा

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी के गांव धापेवाड़ा में भी भाजपा उम्मीदवार को हार का सामना करना पड़ा है। इस सीट पर कांग्रेस के महेंद्र डोंगरे विजयी हुए। वहीं बावनकुले के कोराडी जिला परिषद सर्कल में कांग्रेस के उमेदवार नाना कंभाले ने जीत दर्ज की। नाना कंभाले को 8223 वोट मिले और भाजपा प्रत्याशी संजय मैन्द को 6923 वोट मिले।

में आरएसएस का मुख्यालय है लेकिन नागपुर के हिंगना सीट पर भी राष्ट्रवादी कांग्रेस के नेता रमेश बंग के बेटे दिनेश बंग ने जीत दर्ज कर दी। येनवा से शेतकरी कामगार पक्ष (शेकाप) के समीर उमप विजयी हुए। आरोली- कोदामेड़ी से कांग्रेस के योगेश देशमुख और गोधनी से कांग्रेस की ज्योति राऊत जीतीं। पथरई -वडंबा से कांग्रेस पार्टी की ज्येष्ठ सदस्य शांता कुमरे तीसरी बार विजयी हुए।

संबंधित खबर : हिन्दुत्व और कॉरपोरेट गठजोड़ की तानाशाही को परास्त करेगा लोकतंत्र - एसआर दारापुरी

हाराष्ट्र के गृहमंत्री अनिल देशमुख के बेटे सलील देशमुख ने नागपुर जिले में मंतपजरा जिला परिषद सीट से जीत हासिल की। येरखेड़ा सर्कल से भाजपा के उमेदवार मोहन माकडे 158 वोटों से जीते। वहीं, भीलगांव पंचायत समिति सर्कल से भाजपा के उमेश रड़के, कवठा पंचायत समिति सर्कल में कांग्रेस की उमेदवार दिशा चनकापुरे 345 वोटो से जीतीं।

पंचायत समिति सर्कल से भाजपा की सविता जिचकार, कारगांव क्षेत्र से कांग्रेस के उमेदवार शंकर डडमल जीते। वहीं बड़ेगांव, बडगॉव,वाकोडी जिला परिषद सीट कांग्रेस ने जीती।

Next Story

विविध