Top
दुनिया

कोरोनाः अमेरिका में 24 घंटों में 2494 लोगों ने गंवाई जान, अब तक 53 हजार से ज्यादा की हो चुकी है मौत

Manish Kumar Kumar
26 April 2020 1:49 AM GMT
कोरोनाः अमेरिका में 24 घंटों में 2494 लोगों ने गंवाई जान, अब तक 53 हजार से ज्यादा की हो चुकी है मौत
x

तमाम कोशिशों के बावजूद अमेरिका में कोरोनावायरस को कंट्रोल नहीं किया जा सका है, मृतकों की संख्या 53, 511 पहुंच गई है...

वाशिंगटनः अमेरिका में कोरोना वायरस की वजह से मरने वालों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है. तमाम कोशिशों के बाद भी अमेरिका में कोरोना के खिलाफ कोई बड़ी सफलता नहीं मिल पाई है.

एएफपी न्यूज एजेंसी के मुताबिक अमेरिका में पिछले 24 घंटों में अमेरिका में 2494 लोगों की मौत हो गई है. मृतकों का का आंकड़ा अब तक 53, 511 पहुंच गया है. अब तक 9,36,293 लोग इस बीमारी से संक्रमित हो चुके हैं.

इससे पहले यूएस फूड एंड ड्रग एडमिनिस्ट्रेशन (एफडीए) ने अस्पतालों के बाहर कोविड-19 के उपचार के लिए हाइड्रोक्सीक्लोरोक्वीन या क्लोरोक्विन के उपयोग व क्लिनिकल ट्रायल को लेकर चेताते हुए कहा कि इससे हृदय की समस्याओं का जोखिम बढ़ जाता है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने यूएस फूड एंड ड्रग एडमिनिस्ट्रेशन की ओर से शुक्रवार को जारी बयान के हवाले से कहा, "अक्सर एजिथ्रोमाइसिन और अन्य क्यूटी प्रोलोंगिग दवाओं के साथ संयोजन कर हाइड्रोक्सीक्लोरोक्वीन या क्लोरोक्वीन से उपचार वाले कोविड-19 के मरीजों में हार्ट रिदम प्रॉब्लम्स की रिपोर्ट की जानकारी एफडीए को है।"

यूएस नेवी डिस्ट्रॉयर पर तैनात 18 नौसैनिक संक्रमित

वहीं अमेरिका के 18 नौसैनिकों कोविड-19 से संक्रमित पाए गए हैं। स्थानीय मीडिया ने इस बात की जानकारी देते हुए कहा कि यह सभी नाविक यूएस नेवी डिस्ट्रॉयर पर तैनात थे। समुद्र में कोरोनावायरस के प्रकोप से संबंधित अमेरिकी नौसेना के पोत से सामने आई यह दूसरी घटना है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने पेंटागन के शुक्रवार के बयान के हवाले से कहा, "साउथ अमेरिका के पास काउंटर नारकोटिक्स मिशन को अंजाम देने वाले इस डिस्ट्रॉयर यूएसएस किड में और भी अतिरिक्त मामलों की आशंका है।"

पेंटागन के प्रवक्ता जोनाथन हॉफमैन ने शुक्रवार को कहा, "कमांडर जहाज को बंदरगाह पर वापस करने की तैयारी कर रहे हैं। यहां वे चालक दल के एक हिस्से को हटा देंगे और जहाज की सफाई शुरू करेंगे। उन्होंने संक्रमण के स्रोत के बारे में जानकारी नहीं दी।"

विमान वाहक यूएसएस थियोडोर रूजवेल्ट के बाद किड कोविड-19 के प्रकोप के कारण बंदरगाह पर लौटने को मजबूर हुआ दूसरा यूएस नेवी शिप है।" स्थानीय मीडिया ने इस सप्ताह की शुरुआत में बताया कि 26 वॉरशिप के चालक दल कोरोनावायरस से प्रभावित हुए हैं। हालांकि, उनमें से अधिकांश बंदरगाह में ही खड़े हैं।

Next Story

विविध

Share it