Top
दिल्ली

दिल्ली में फिर भूकंप के झटके, 1 महीने में चौथी बार हिली धरती

Manish Kumar
15 May 2020 7:30 AM GMT
दिल्ली में फिर भूकंप के झटके, 1 महीने में चौथी बार हिली धरती
x

नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी के मुताबिक नई दिल्ली के उत्तर पश्चिम में आज सुबह 11:28 बजे भूकंप के झटके महसूस किए गए। रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 2.2 थी...

जनज्वारः दिल्ली में आज एक बार फिर भूकंप के झटके महसूस किए गए. हालांकि रिएक्टर स्केल पर इनकी तीव्रता बहुद ज्यादा नहीं थी.

नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी के मुताबिक नई दिल्ली के उत्तर पश्चिम में आज सुबह 11:28 बजे भूकंप के झटके महसूस किए गए। रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 2.2 थी.

पिछले एक महीने में यह चौथी बार है जब दिल्ली में भूकंप के झटके महसूस किए गए. इससे पहले 10 मई को राष्ट्रीय राजधानी के कुछ हिस्सों में भूकंप के झटके महसूस किए गए थे।



?s=20

राष्ट्रीय भूकंप विज्ञान केंद्र (एनसीएस) के अनुसार, भूकंप की तीव्रता रिक्टर पैमाने पर 3.5 दर्ज की गई। भूकंप का समय दोपहर 01:45 बजे था। एनसीएस ने कहा, भूकंप का केंद्र दिल्ली से 21 किलोमीटर उत्तर-उत्तरपूर्व था।

इससे पहले अप्रैल में लगातार दो दिन दिल्ली में भूकंप के झटके महसूस किए गए थे. दिल्ली एनसीआर में 12 अप्रैल को 3.5 तीव्रता का भूकंप महसूस किया गया था, इसके बाद 13 अप्रैल को रिक्टर पैमाने पर 2.7 की तीव्रता के साथ एक और हल्का भूकंप आया था।

Next Story

विविध

Share it