Top
राजनीति

पूर्व मंत्री प्रेम प्रकाश सिंह ने कब्जाई जमीन, लगता है फिर जाएंगे जेल

Janjwar Team
6 Jun 2018 4:57 PM GMT
पूर्व मंत्री प्रेम प्रकाश सिंह ने कब्जाई जमीन, लगता है फिर जाएंगे जेल
x

जमीन कब्जाने के मामले में उत्तराखंड में पत्नी सहित जेल जा चुके पूर्व मंत्री प्रेम प्रकाश सिंह की तलाश में फिर पुलिस

गोरखपुर, जनज्वार। उत्तर प्रदेश सरकार में मंत्री रहे प्रेमप्रकाश सिंह द्वारा मझौली स्टेट के जमीन और बगीचे पर दबंगई से कब्जा कर लेने की खबर सामने आ रही है। इस दबगंई में उनके पुत्रों का नाम सामने आ रहा है। खबर के मुताबिक बेटों ने भी जमीन को कब्जाने में बाप का बराबर का साथ दिया है।

मझौली राज स्टेट के जमीन और बगीचे पर पूर्व मंत्री और उनके बेटे द्वारा कब्जा करने की शिकायत मझौली स्टेट की बहू शान्ति मल्ल पत्नी शारदा मल्ल ने आईजी जोन नीलाम्बुज चौधरी से 3 जुन को लिखित तौर पर की थी।

शिकायत में शांति मल्ल ने आरोप लगाया है कि बरहज स्टेशन के ठीक सामने उनकी करोड़ों की जमीन और बगीचे पर कुछ दबंग लोगों ने कब्जा कर लिया है। इस शिकायत पर उच्च अधिकारी ने संज्ञान में लेते हुए क्षेत्राधिकारी रुद्रपुर को त्वरित कार्यवाई करने को आदेश दिया है।

इस मामले में बरहज पुलिस ने पूर्व मंत्री प्रेमप्रकाश सिंह एवं उनके पुत्र शक्ति बर्धन सिंह, अर्क प्रताप मल्ल व उमेश प्रताप मल्ल समेत अज्ञात लोगों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है। तीन अज्ञात लोगों का नाम प्रकाश में आने के बाद सीताराम पुत्र रामवृक्ष, भोलु सिंह और बैजनाथ सिंह को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है।

पुलिस लाइन के मनोरंजन गृह में आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में क्षेत्राधिकारी दयाराम सिंह ने कहा कि पूर्व मंत्री प्रेमप्रकाश सिंह ने दबंगई से मझौली स्टेट की जमीन और बगीचे पर कब्जा कर लिया है। इस मामले में चार नामजद समेत अज्ञात लोगों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। तीन लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है और पूर्व मंत्री समेत अन्य अभियुक्तों की गिरफ्तारी भी जल्द कर ली जायेगी।

पूर्व मंत्री प्रेमप्रकाश सिंह उत्तराखंड के उधम सिंहनगर में भी जालसाजी करके जमीन पर कब्जा एवं गुंडई करने में पत्नी सहित जेल की हवा खा चुके हैं, फिलहाल वे जमानत पर बाहर हैं।

Next Story

विविध

Share it