Begin typing your search above and press return to search.
राजनीति

Akhilesh Yadav News : यादव सरनेम वालों को जबरन छुट्टी पर भेज रही योगी सरकार-अखिलेश यादव ने BJP पर लगाए बड़े आरोप

Janjwar Desk
31 Oct 2022 9:31 AM GMT
Akhilesh Yadav News : यादव सरनेम वालों को जबरन छुट्टी पर भेज रही योगी सरकार-अखिलेश यादव ने BJP पर लगाए बड़े आरोप
x

 अखिलेश यादव हुए CM योगी पर हमलावर

Akhilesh Yadav News : विधानसभा सीट पर होने जा रहे उपचुनाव को लेकर समाजवादी पार्टी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष और पूर्व मुख्‍यमंत्री अखिलेश यादव ने बीजेपी पर निशाना साधा है, अखिलेश यादव ने बीजेपी पर आरोप लगाते हुए यह कहा है कि क्षेत्र में यादव सरनेम वाले पुलिसकर्मियों को चिह्नित कर उन्हें जबरन छुट्टी पर भेजा जा रहा है...

Akhilesh Yadav News : लखीमपुर खीरी के गोला गोकर्णनाथ विधानसभा सीट पर होने जा रहे उपचुनाव को लेकर समाजवादी पार्टी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष और पूर्व मुख्‍यमंत्री अखिलेश यादव ने बीजेपी पर निशाना साधा है। अखिलेश यादव ने बीजेपी पर आरोप लगाते हुए यह कहा है कि क्षेत्र में यादव सरनेम वाले पुलिसकर्मियों को चिह्नित कर उन्हें जबरन छुट्टी पर भेजा जा रहा है। इसके साथ ही अखिलेश यादव ने यह भी कहा है कि भाजपा के दर्जनों मंत्री गोला गोकर्णनाथ उपचुनाव में दहशत फैला रहे हैं। अखिलेश यादव ने आगे कहा कि भाजपा प्रत्याशी के चुनाव प्रचार में सरकारी कर्मचारी हिस्सा ले रहे हैं।

बता दें कि समाजवादी पार्टी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि गोला सीट पर उपचुनाव में समाजवादी प्रत्याशी को धारा 110 की नोटिस देना निष्पक्ष चुनाव की मर्यादा के विरुद्ध है। भाजपा के 40 मंत्री अपनी सुरक्षा के साथ क्षेत्र में मौजूद हैं और आतंक फैला रहे हैं। अखिलेश यादव ने रविवार को अपना एक बयान जारी किया, जिसमें उन्होंने कहा है कि इस क्षेत्र में भाजपा नेताओं द्वारा भय व प्रलोभन के जरिए मतदान को प्रभावित करने की जो चालें चली जा रही हैं। भाजपाई उपचुनाव में जो हालात पैदा कर रहे हैं, उससे निष्पक्ष व स्वतंत्र चुनाव कैसे हो सकेंगे, इसलिए भारत निर्वाचन आयुक्त तत्काल इन शिकायतों का संज्ञान लेकर प्रभावी कार्यवाही करें और आदर्श आचार संहिता उल्लंघन के मामलों में केस दर्ज करें।

समाजवादी पार्टी ने अपने एक आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट करते हुए लिखा कि पारदर्शी तरीके से चुनाव जीत नहीं सकते इसलिए हुक्‍मरान सत्‍ता का दुरुपयोग कर रहे हैं। लखीमपुर खीरी की गोला गोकर्णनाथ विधानसभा सीट पर उपचुनाव से पहले सुनियोजित तरीके से एक जाति विशेष के पुलिस कर्मियों को लम्‍बी छुट्टी पर भेजने की घटना निंदनीय है। अखिलेश यादव ने मतदाताओं से भाजपा की हर साजिश का मुकाबला करके समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी विनय तिवारी को भारी बहुमत से विजयी बनाने के लिए ईवीएम में साइकिल वाले निशान पर बटन दबाने की अपील की है।

अखिलेश यादव का दावा है कि भाजपाई समाजवादी समर्थकों को न सिर्फ प्रताड़ित कर रहे हैं, बल्कि उन्हें कई तरह से धमकियां दी जा रही हैं। मतदाताओं को प्रलोभन देने का भी बड़ा आरोप अखिलेश यादव ने लगाया।

गौरतलब है कि मुख्य चुनाव आयुक्त, भारत निर्वाचन आयोग को अखिलेश यादव ने 27 अक्टूबर 2022 को पत्र लिखकर शिकायत दर्ज करायी है कि गोला गोकर्णनाथ विधानसभा उपचुनाव में भाजपा प्रत्याशी अमन गिरि के चुनाव संचालक हरविन्दर साहनी, विधायक पलिया आदर्श आचार संहिता का खुला उल्लंघन कर रहे हैं। दीवाली पर्व के नाम पर रुपए एवं मिठाई बांटी जा रही है।

Next Story

विविध