Begin typing your search above and press return to search.
राजनीति

Azam Khan News : आजम खान और बेटे अब्दुल्ला ने ली विधायक पद की शपथ, विधानसभा सत्र की कार्यवाई में होंगे शामिल?

Janjwar Desk
23 May 2022 7:14 AM GMT
Azam Khan News :  आजम खान और बेटे अब्दुल्ला ने ली विधायक पद की शपथ, विधानसभा सत्र की कार्रवाई में होंगे शामिल?
x

Azam Khan News : आजम खान और बेटे अब्दुल्ला ने ली विधायक पद की शपथ, विधानसभा सत्र की कार्रवाई में होंगे शामिल?

Azam Khan News : आजम खान योगी सरकार की सत्ता में वापसी होने के बाद पहली बार विधानसभा सत्र में हिस्सा लेने लखनऊ पहुंचे हैं, हालांकि अभी यह साफ नहीं है कि वह विधानसभा सत्र की कार्यवाही के दौरान रुकेंगे या नहीं....

Azam Khan News : उत्तर प्रदेश की रामपुर विधानसभा सीट से समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के विधायक आजम खान (Azam Khan) ने सोमवार विधानसभा सदस्य के रूप में शपथ ली है। उनके साथ उनके बेटे स्वार टांडा से विधायक अब्दुल्ला आजम खान को भी विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना ने विधायक पद की शपथ दिलाई है।

आजम खान योगी सरकार की सत्ता में वापसी होने के बाद पहली बार विधानसभा सत्र (UP Assembly Session) में हिस्सा लेने लखनऊ (Lucknow) पहुंचे हैं। हालांकि अभी यह साफ नहीं है कि वह विधानसभा सत्र की कार्यवाही के दौरान रुकेंगे या नहीं।

विधानसभा सत्र 2022 शुरू होने से एक दिन पहले यानी 22 मई को सपा ने विधानसभा मंडल दल की बैठक बुलाई थी। इसमें सपा विधायक आजम खान (Azam Khan News) और उनके बेटे अब्दुल्ला आजम के न पहुंचने पर सियासी गलियारों में तरह-तरह की चर्चाएं होनी शुरू हो गईं थीं। वहीं रविवार को रामपुर में आजम खान ने सत्र में शामिल होने के सवाल पर कहा था कि क्यों नहीं आऊंगा। मैं चुना गया हूं और विधानसभा मेरे लिए कोई नई जगह नहीं है, उस हाउस में दसवीं बार जाऊंगा।

विधानसभा सत्र के दौरान सपा के वरिष्ठ नेता व विधायक आजम खान समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और नेता विरोधी दल अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) के बगल में बैठे नजर आ सकते हैं। इसको लेकर सपा विधायक रविदास मेहरोत्रा ने दावा किया है कि आजम खान साहब अखिलेश यादव के बगल में यानी बाईं तरफ बैठेंगे। वहीं रविदास मेहरोत्र अखिलेश के दाहिनी वाली कुर्सी पर बैठेंगे।

बता दें कि इसी साल उत्तर प्रदेश में हुए विधानसभा चुनाव के दौरान आजम खान सीतापुर जेल में थे। बावजूद इसके उन्होंने एकतरफा जीत हासिल की थी। जेल में रहने के चलते वह अब तक विधायक पद की शपत नहीं ले सके थे।

पिछले दिनों सुप्रीम कोर्ट से अंतरिम जमानत पर छूटने के बाद आजम खान अपने बेटे अब्दुल्ला आजम के साथ सोमवार को लखनऊ पहुंचे और विधानसभा सत्र शुरू होने से पहले विधानसभा पद की शपथ ली। आजम खान पर करीब 89 मुकदमे थे, अब सभी मुकदमों में उन्हें जमानत मिल चुकी है।

Janjwar Desk

Janjwar Desk

    Next Story

    विविध