Begin typing your search above and press return to search.
राजनीति

Big Breaking : सुप्रीम कोर्ट के डर से दिल्ली पुलिस आज शाम दर्ज करेगी बृजभूषण सिंह के खिलाफ मुकदमा, महिला पहलवानों से दुष्कर्म का है आरोप

Janjwar Desk
28 April 2023 9:39 AM GMT
Big Breaking : सुप्रीम कोर्ट के डर से दिल्ली पुलिस आज शाम दर्ज करेगी बृजभूषण सिंह के खिलाफ मुकदमा, महिला पहलवानों से दुष्कर्म का है आरोप
x
Big Breaking : नामी महिला पहलवानों समेत तमाम खिलाड़ी जंतर मंतर पर बृजभूषण शरण सिंह द्वारा महिला खिलाड़ियों के यौन उत्पीड़न मामले में प्रदर्शन कर रहे हैं, विपक्ष भी इस मुद्दे को ताकत से उठा रहा है, जिसके बाद मजबूरन पुलिस को प्राथमिकी दर्ज किये जाने की बात कोर्ट में कहनी पड़ी है...

Female wrestlers Sexual harassment case : महिला पहलवानों के यौन उत्पीड़न के आरोपी भाजपा सांसद और रेसलिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया के प्रमुख बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ दिल्ली पुलिस मुकदमा दर्ज करेगी। आज 28 अप्रैल को सुप्रीम कोर्ट में हुई सुनवाई में दिल्ली पुलिस ने कहा कि इस मामले में भाजपा सांसद के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की जायेगी। गौरतलब हैै कि नामी महिला पहलवानों समेत तमाम खिलाड़ी जंतर मंतर पर इस मामले में प्रदर्शन कर रहे हैं, विपक्ष भी इस मुद्दे को उठा रहा है, जिसके बाद मजबूरन पुलिस को यह कदम उठाना पड़ा है।

वरिष्ठ पत्रकार राजदीप सरदेसाई ने ट्वीट किया है कि दिल्ली पुलिस ने सुप्रीम कोर्ट को सूचित किया कि उसने पहलवान यौन उत्पीड़न मामले में प्राथमिकी दर्ज करने का फैसला किया है। कल्पना कीजिए कि ओलंपिक पदक विजेताओं को सड़क पर उतरना पड़ता है, ताकि पुलिस अंततः कार्रवाई करे! ‘आम आदमी’ का क्या होगा।

गौरतलब है कि बृजभूषण शरण सिंह पर लगे यौन शोषण के आरोपों के बाद महिला पहलवानों समेत कई एथलीट दिल्‍ली के जंतर-मंतर पर पिछले कई दिन से प्रदर्शन कर रहे हैं। 23 अप्रैल 2023 को रेसलिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया के प्रमुख बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ खिलाड़ियों ने दूसरे दौर का प्रदर्शन शुरू किया था। इससे पहले भी जंतर मंतर पर बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ खिलाड़ी धरना दे चुके हैं, मगर बावजूद इसके उन पर कोई कार्रवाई नहीं की गयी थी।

महिला पहलवानों ने उत्तर प्रदेश के कैसरगंज से भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ यौन उत्पीड़न के आरोपों के बाद प्राथमिकी दर्ज करने की मांग की थी। सुप्रीम कोर्ट इससे पहले हुई सुनवाई में 7 महिला पहलवानों की ओर से दायर याचिका पर दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी कर चुका है।

सॉलिसिटर जनरल ने सुप्रीम कोर्ट में कहा कि दिल्‍ली पुलिस बृजभूषण सिंह के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने से पहले प्रारंभिक जांच करना चाहती है।

Next Story

विविध