Begin typing your search above and press return to search.
राजनीति

Congress ने जारी की 33 उम्मीदवारों की नई सूची, जानें योगी के खिलाफ किस महिला को बनाया उम्मीदवार

Janjwar Desk
10 Feb 2022 9:33 AM GMT
Uttarakhand Election 2022 : प्रियंका गांधी ने BJP पर साधा निशाना, बोलीं- दो उद्योगपतियों की है मोदी सरकार
x

प्रियंका गांधी ने BJP पर साधा निशाना, बोलीं- दो उद्योगपतियों की है मोदी सरकार

UP Election 2022 : ताजा सूची में 15 महिला उम्मीदवारों को टिकट दिया गया है। कांग्रेस ने छठे और सातवें चरण के लिए पार्टी के प्रत्याशियों की घोषणा की है।

UP Election 2022 : उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 के लिए कांग्रेस ( Congress ) ने गुरुवार को एक और सूची यानि नौवीं लिस्ट जारी की है। इस सूची में 33 उम्मीदवारों ( Congress Cndidates ) के नाम शामिल हैं। इनमें 15 महिला उम्मीदवारों को टिकट दिया गया है। कांग्रेस ने छठे और सातवें चरण के लिए पार्टी के प्रत्याशियों की घोषणा की है। सीएम योगी ( Yogi Aditynath ) के खिलाफ गोरखपुर शहर ( Gorakhpur City ) सीट से पार्टी ने चेतना पांडेय ( Chetna Pandey ) को मैदान में उतारा है।




वहीं गोरखपुर ग्रामीण सीट से देवेंद्र निषाद को टिकट दिया गया है। वाराणसी कैंट से राजेश मिश्रा को टिकट दिया गया है। वाराणसी नॉर्थ से गुलराना तबस्सुम को पार्टी ने टिकट दिया है जबकि वाराणसी साउथ से मुदिता कपूर को पार्टी ने उम्मीदवार बनाया है। अतरौलिया से रमेश दुबे को टिकट दिया गया है। बलिया नगर से कांग्रेस ने ओमप्रकाश तिवारी को टिकट दिया है। मछलीशहर से मालादेवी सोनकर को कांग्रेस ने उम्मीदवार बनाया है। जौनपुर से फैजल तबरेज हसन, मल्हानी से पुष्पा शुक्ला, जाफराबाद से लक्ष्मी नागर और केराकत से राजेश गौतम को पार्टी ने उम्मीदवार बनाया है।

1 बजे तक तक 35 फीसदी मतदान

UP Election 2022 : बता दें कि आज सुबह सात बजे से ही उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव के पहले चरण का मतदान जारी है। वेस्ट यूपी 11 जिलों की 58 सीटों पर मतदान हो रहा है। दोपहर 1 बजे तक कुल 35 फीसदी मतदान हुआ है। अभी तक सबसे ज्यादा 41.16 फीसदी मतदान शामली में हुआ है। सबसे कम 30.53 फीसदी मतदान गौतमबुद्धनगर में हुआ है।

Next Story

विविध