Top
राजनीति

गुजरात: टी-शर्ट पहनकर विधानसभा पहुंचे कांग्रेस विधायक को अध्यक्ष ने सदन से बाहर निकलवाया

Janjwar Desk
16 March 2021 11:40 AM GMT
गुजरात: टी-शर्ट पहनकर विधानसभा पहुंचे कांग्रेस विधायक को अध्यक्ष ने सदन से बाहर निकलवाया
x
सोमनाथ सीट से पहली बार चुनाव जीतकर सदन पहुंचे विधायक विमल चुड़ासमा ने विरोध करते हुए कहा कि टी-शर्ट में बुरा क्या है। मैने चुनाव का प्रचार भी टी-शर्ट में ही किया था और ऐसे ही कपड़ों मे वोट भी मांगे थे और मुझे जीत भी मिली है।

जनज्वार ब्यूरो। गुजरात विधानसभ मे सोमवार के सत्र में कांग्रेस विधायक विमल चुड़ासमा को विधानसभा अध्यक्ष राजेंद्र त्रिवेदी ने टी-शर्ट पहनने के कारण बाहर निकलवा दिया और कहा कि सभी विधायकों को सदन की गरिमा को बनाकर रखना चाहिए और सभा मे टी-शर्ट की जगह कुर्ता, कमीज, कोट पहनकर ही आएं।

उन्होने दलील देते हुए याद दिलाया कि उन्हें पिछले हफ्ते भी टोका गया था और कहा गया था की सदन की गरिमा को ध्यान मे रखते हुए आगे से सदन मे टी-शर्ट पहन कर न आए। इस पर विपक्षी कांग्रेस ने अध्यक्ष के फैसले पर ऐतराज जताते हुए कहा कि संविधान मे कहीं भी और किसी भी कानून मे यह नहीं लिखा है कि आप क्या पहनकर आएं और यह भी नहीं लिखा है कि सदन में टी-शर्ट पहनकर नहीं आ सकते।

अध्यक्ष त्रिवेदी का विरोध करते हुए सोमनाथ सीट से पहली बार चुनाव जीतकर सदन पहुंचे विधायक विमल चुड़ासमा ने विरोध करते हुए कहा कि टी-शर्ट मे बुरा क्या है। मैने चुनाव का प्रचार भी टी-शर्ट में ही किया था और ऐसे ही कपड़ों मे वोट भी मांगे थे और मुझे जीत भी मिली है।

त्रिवेदी का विरोध करते चुड़ासमा ने कहा कि मैं जनता के द्वारा चुनकर आया हूं, मुझे मतदाताओं ने प्रमाण दिया है। आप मुझे सदन से बाहर निकालकर मेरे मतदाताओं का अपमान कर रहे हैं।

अध्यक्ष त्रिवेदी ने विधायक की एक न सुनते हुए चुड़ासमा को बाहर जाने का आदेश देते हुए कहा कि सभी विधानसभ सदस्य सदन की गरिमा को बनाए रखें व सदन मे कोट, कुर्ता, कमीज ही पहनकर आएं। अध्यक्ष त्रिवेदी ने किसी की न सुनते हुए चुड़ासमा को बाहर निकलवाने के आदेश देकर सदन से बाहर निकला और सभी विधायकों को सदन की गरीमा बनाए रखने के लिए कहा।

Next Story

विविध

Share it