Begin typing your search above and press return to search.
राजनीति

Malegaon Bomb Blast : गवाह के मुकरते ही BJP ने कांग्रेस के खिलाफ खोला मोर्चा, संबित पात्रा बोले- हिंदू के खिलाफ षड्यंत्र तो योगी ने कही ये बात

Janjwar Desk
29 Dec 2021 3:35 PM GMT
काबुल विस्फोट : अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में फिदायीन हमला, 19 की मौत 27 घालय
x

काबुल विस्फोट : अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में फिदायीन हमला, 19 की मौत 27 घालय

Malegaon Bomb Blast : यूपी सहित पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव से पहले मालेगांव बम धमाके केस में एक गवाह ने अपने बयान से मुकरते हुए कहा कि एटीएस ने उसे योगी आदित्यनाथ और संघ के चार नेताओं का नाम लेने के लिए मजबूर किया था। गवाह के इस रुख से कांग्रेस के खिलाफ भाजपा को बड़ा सियासी हथियार मिल गया है।

Malegaon Bomb Blast : चर्चित मालेगांव बम विस्फोट मामले में एक गवाह के मुकरने और नए खुलासे के बाद भारतीय जनता पार्टी ( BJP ) कांग्रेस पर हमलावर हो गई है। यूपी विधानसभा चुनाव ( UP Election 2022 ) से पहले हुए इस खुलासे से भाजपा को बैठे बिठाए एक नया हथियार मिल गया है। इस मौके का लाभ उठाते हुए भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ( Sambit Patra ) ने एक बार फिर से कांग्रेस ( Congress ) पर हिन्दुओं के खिलाफ साजिश ( Conspiracy ) रचने का आरोप लगा रही है। वहीं, सीएम योगी आदित्यनाथ ( CM Ygi Adityanath ) भी कांग्रेस के खिलाफ आक्रामक हो गया हैं।

ऐसे मिला भाजपा को हमलावर ​होने का मौका

भाजपा को कांग्रेस पर हमला बोलने का मौका उस समय मिला जब एनआईए की अदालत में एक गवाह अपने पहले के बयान से मुकर गया। गवाह को एटीएस ने उसे योगी आदित्यनाथ और संघ के चार नेताओं का नाम लेने के लिए मजबूर किया था। लेकिन अदालत में गवाह ने इससे साफ इनकार कद दिया। बता दें कि मालेगांव विस्फोट 2008 में हुआ था। अबतक इस मामले में 20 में से 15 गवाह अपनी गवाही से मुकर चुके हैं।

हिंदुओं के प्रति कांग्रेस के मन में नफरत

अब इसी को लेकर दिल्ली में भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने एक प्रेस कांफ्रेंस की और कांग्रेस पर सिलसिलेवार तरीके से हमला बोला है। संबित पात्रा ने इस दौरान कहा कि आप सोच सकते हैं, हिन्दुओं के प्रति कांग्रेस पार्टी के मन में किस प्रकार की घृणा रही होगी और ये षड्यंत्र कितना बड़ा रहा होगा कि इतने बरस बाद भी परत दर परत षड्यंत्र के पत्ते खुल रहे हैं। पात्रा यहीं नहीं रुके। उन्होंने आगे कहा कि कांग्रेस पार्टी की सोच देखिए कि ये लोग साधु-संतों को, मठों को, यूपी के मुख्यमंत्री और भगवा को बदनाम करने के लिए किस हद तक जा सकते हैं। ये लोगों को प्रताड़ित कर झूठी बातें कहवाने का काम करते हैं। यह कांग्रेस की बड़ी साजिश थी, इसमें कोई शक नहीं है।

साजिश रचने के लिए देश से मांगे माफी

Malegaon Bomb Blast : दूसरी तरफ यूपी के सीएम योगी ने भी कांग्रेस पर बड़ा हमला बोला है। यूपी के फर्रुखाबाद में जन विश्वास यात्रा को संबोधित करते हुए सीएम ने कहा कि कांग्रेस ने देश में सर्वाधिक समय तक शासन किया है। उस समय कांग्रेस बीजेपी के कार्यकर्ताओं, नेताओं, आरएसएस के नेताओं के साथ-साथ हिंदू नेताओं को झूठे मुकदमें में फंसाने का काम करती थी। उन्होंने कहा कि आपने मालेगांव विस्फोट में देखा होगा। कांग्रेस की शरारत देश के खिलाफ अपराध है। कांग्रेस को इसके लिए मांफी मांगनी चाहिए। योगी ने कांग्रेस पर आरोप लगाते हुए कहा ये लोग आतंकवादियों को पालती रही है। कांग्रेस के लोग सत्ता में रहने के दौरान कांग्रेस हिन्दू संगठनों पर झूठे मुकदमे दर्ज करती थी।

Next Story

विविध