राजनीति

Mathura Shahi Masjid Dispute : केशव मौर्य के बयान पर मायावती ने यूपी के लोगों को किया आगाह, BJP के आखिरी हथकंडे से रहें दूर

Janjwar Desk
2 Dec 2021 10:03 AM GMT
Mathura Shahi Masjid Dispute : केशव मौर्य के बयान पर मायावती ने यूपी के लोगों को किया आगाह, BJP के आखिरी हथकंडे से रहें दूर
x

मायावती ने यूपी के लोगों को बीजेपी की चाल से सावधान रहने को कहा।   

Mathura Shahi Masjid Dispute : मायावती ने जनता को बीजेपी की कथित सांप्रदायिक राजनीति से सावधान रहने की हिदायत देते हुए कहा कि इनके आखिरी हथकंडे से हिंदू-मुस्लिम राजनीति से भी जनता सावधान रहे।

Mathura Shahi Masjid Dispute : चुनावी घमासान के बीच यूपी के डेप्युटी सीएम केशव प्रसाद मौर्य के ट्वीट पर बसपा सुप्रीमो मायावती ने पलटवार किया है। बीएसपी अध्यक्ष मायावती ने केशव मौर्य के ट्वीट को विधानसभा चुनाव में बीजेपी की हार की स्वीकारोक्ति को पुख्ता करने वाला बयान बताया है। इसके साथ ही मायावती ने उत्तर प्रदेश की जनता को आगाह करते हुए कहा कि सभी को बीजेपी के 'आखिरी हथकंडे' के सावधान रहने की आवश्यकता है। केशव मौर्य ने अपने ट्वीट लिखा था कि ' काशी के बाद मथुरा की तैयारी है।

यूपी की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने ट्वीट में लिखा है कि यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य द्वारा विधानसभा चुनाव के नजदीक दिया गया बयान कि अयोध्या व काशी में मंदिर निर्माण जारी है, अब मथुरा की तैयारी है, यह बीजेपी के हार की आम धारणा को पुख्ता करता है। मायावती ने जनता को बीजेपी की कथित सांप्रदायिक राजनीति से सावधान रहने की हिदायत देते हुए कहा कि इनके इस आखिरी हथकंडे से हिंदू-मुस्लिम राजनीति से भी जनता सावधान रहे।

भड़के आप नेता संजय सिंह

आम आदमी पार्टी से राज्यसभा सदस्य संजय सिंह ने भी उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के बयान पर सख्त प्रतिक्रिया दी है। संजय सिंह ने कहा कि साढ़े चार वर्ष तक इन्हें मथुरा तथा काशी की याद नहीं आई। क्या भाजपा भगवान को भी चुनाव की दृष्टि से देखते हैं। लोगों ने अपना पेट काटकर राम मंदिर के लिए चंदा दिया है और आप उस चंदे की चोरी कर रहे हैं। इन्हें न अयोध्या, न काशी और न ही मथुरा पर बोलने का हक है।

क्या कहा था केशव प्रसाद मौर्य ने

उत्तर प्रदेश के डेप्युटी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने बुधवार को एक ट्वीट किया था। अपने ट्वीट में उन्होंने 'अयोध्या, काशी भव्य मंदिर निर्माण जारी है, मथुरा की तैयारी है। जय श्रीराम, जय शिव शंभू, जय श्री राधे कृष्ण' का जिक्र किया है। उन्होंने लिखा है कि मथुरा भगवान श्रीकृष्ण का जन्म स्थान है। अब उत्तर प्रदेश के आसन्न विधानसभा चुनाव के मद्देनजर उपमुख्यमंत्री के इस बयान के राजनीतिक निहितार्थ निकाले जा रहे हैं। उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने गुरुवार को मीडिया से कहा कि भारतीय जनता पार्टी के लिए चुनाव के एजेंडे में मंदिर का विषय कोई मुद्दा नहीं रहा है। मंदिर आस्था का मुद्दा है चुनाव का नहीं। जो लोग राम मंदिर बनने का विरोध करते थे अब वही लोग राम मंदिर में माथा टेक रहे हैं।

माहौल खराब करने की इजाजत किसी को नहीं

Mathura Shahi Masjid Dispute : मथुरा जिला प्रशासन ने भगवान कृष्ण की 'वास्तविक जन्म भूमि' पर उनकी प्रतिमा स्थापित करने की अखिल भारत हिंदू महासभा की घोषणा के मद्देनजर 28 नवंबर को धारा 144 के तहत निषेधाज्ञा लागू कर दी है। महासभा का दावा है कि भगवान श्री कृष्ण का जन्मस्थान मथुरा के प्रमुख मंदिर के बगल में मौजूद मस्जिद के अंदर है। मथुरा के जिलाधिकारी नवनीत सिंह चहल ने कहा कि किसी को भी मथुरा में माहौल खराब करने की इजाजत नहीं दी जाएगी।

Next Story

विविध

Share it