Begin typing your search above and press return to search.
राजनीति

Omar Abdullah News : 'बीजेपी दिखावे के लिए करती है धार्मिक शख्सियतों के अपमान की निंदा', उमर अब्दुल्ला का हमला

Janjwar Desk
6 Jun 2022 2:44 AM GMT
कांग्रेस ने की सिसोदिया के इस्तीफे की मांग, पार्टी पर भड़के उमर अब्दुल्ला, कहा - ये दोहरा चरित्र  क्यों
x

कांग्रेस ने की सिसोदिया के इस्तीफे की मांग, पार्टी पर भड़के उमर अब्दुल्ला, कहा - ये दोहरा चरित्र क्यों 

Omar Abdullah News : उमर अब्दुल्ला (Omar Abdullah) ने हमलावार होते हुए कहा कि बीजेपी (BJP) किसी भी धार्मिक शख्सियत के अपमान की निंदा केवल अंतरराष्ट्रीय समुदाय को दिखाने के लिए करती है...

Omar Abdullah News : नेशनल कांफ्रेंस (National Conference) के उपाध्यक्ष और जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला (Omar Abdullah) ने बीते रविवार को कहा कि बीजेपी (BJP) किसी भी धार्मिक शख्सियत के अपमान की निंदा केवल अंतरराष्ट्रीय समुदाय को दिखाने के लिए करती है और उसे देश में मुसलमानों की भावनाओं के आहत होने से कोई लेना देना नहीं है। बता दें कि उमर अब्दुल्ला की यह टिप्पणी ऐसे समय पर आई है, जब बीजेपी पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ अपनी प्रवक्ता नूपुर शर्मा (Nupur Sharma) द्वारा की गई कथित विवादास्पद टिप्पणी के कारण उपजे विवाद को दबाने करने की कोशिश कर रही है।

उमर अब्दुल्ला ने ट्वीट कर बीजेपी पर बोला हमला

भारतीय जनता पार्टी (BJP) की प्रवक्ता नूपुर शर्मा के द्वारा पैगंबर मोहम्मद पर की गई विवादित टिप्पणी के बाद बीजेपी ने इस बयान से किनारा करते हुए कहा है कि वह सभी धर्मों का सम्मान करती है और किसी भी धार्मिक व्यक्तित्व के अपमान की कड़ी निंदा करती है। वहीं दूसरी ओर जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने ट्वीट कर इस मामले में निशाना साधा है। उन्होंने ट्वीट में लिखा है कि 'बीजेपी की ओर से किसी भी धार्मिक शख्सियत के अपमान की अचानक निंदा करना केवल अंतरराष्ट्रीय समुदाय को दिखाने के लिए है। वास्तव में बीजेपी को देश में मुसलमानों की भावनाओं के आहत होने से कोई लेना देना नहीं है।'

प्रवक्ता नूपुर शर्मा को बीजेपी ने पार्टी से किया निलंबित

भारतीय जनता पार्टी के महासचिव अरुण सिंह ने अपने बयान में कहा है कि पार्टी ऐसी किसी भी विचारधारा के खिलाफ है जो संप्रदाय या धर्म का अपमान करने अथवा उसे नीचा दिखाने की कोशिश करती है। बता दें कि बीजेपी ने बीते रविवार को अपनी राष्ट्रीय प्रवक्ता नूपुर शर्मा को पैगंबर मोहम्मद पर दिए गए कथित विवादित बयान के लिए पार्टी से निलंबित कर दिया। नुपुर शर्मा के बयान का मुस्लिम समुदाय ने भारी विरोध किया था। जिसके बाद कानपुर में हिंसा भड़क उठी थी।

नूपुर शर्मा के बयान से बीजेपी ने किया किनारा

भारतीय जनता पार्टी के प्रवक्ता नूपुर शर्मा के विवादित बयान से उपजे विवाद के बीच बीजेपी महासचिव अरुण सिंह ने एक बयान जारी करते हुए कहा है कि उनकी पार्टी को ऐसा कोई भी विचार स्वीकार्य नहीं है, जो किसी भी धर्म या संप्रदाय की भावनाओं को ठेस पहुंचाए। बीजेपी की अनुशासनात्मक समिति की ओर से जारी पत्र में कहा गया है कि नूपुर शर्मा ने विभिन्न मुद्दों पर पार्टी की राय के विपरीत जाकर विचार प्रस्तुत किए हैं, जो कि इससे के संविधान का स्पष्ट उल्लंघन है।

Next Story

विविध