Begin typing your search above and press return to search.
राजनीति

Photo politics on Note : सीएम केजरीवाल ने पीएम मोदी को लिखा खत, कहा - ऐसा करने से देश की होगी तरक्की

Janjwar Desk
28 Oct 2022 5:28 AM GMT
Photo politics on Note : सीएम केजरीवाल ने पीएम मोदी को लिखा खत, कहा - ऐसा करने से देश की होगी तरक्की
x

Photo politics on Note : सीएम केजरीवाल ने पीएम मोदी को लिखा खत, कहा - ऐसा करने से देश की होगी तरक्की

Photo politics on Note : पीएम नरेंद्र मोदी ( Narendra Modi ) को लिखे खत में सीएम अरविंद केजरीवाल ( Arvind Kejriwal ) ने कहा कि उनकी इस अपील को लोगों का जबरदस्त समर्थन मिला है। फिर नोट पर लक्ष्मी-गणेश की तस्वीर लगाने से देश की तरक्की भी होगी।

Photo politics on Note : गुजरात ( Gujrat ) में अगामी तीन दिन तक पार्टी प्रत्याशियों के पक्ष में प्रचार करने की मुहिम पर रवाना होने से पहले दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ( Arvind Kejriwal ) ने पीएम नरेंद्र मोदी ( Narendra Modi ) को खत लिखा है। खत के जरिए उन्होंने नये नोट पर लक्ष्मी-गणेश ( Lakshmi-Ganesh Pic ) की तस्वीर लगाने की मांग की है।



अरविंद केजरीवाल ( Arvind Kejriwal ) ने यह भी दावा किया है कि उनकी मांग से सभी सहमत हैं और जबर्दस्त जनसमर्थन मिल रहा है। आप संयोजक ने एक बार फिर यह तर्क दिया है कि नोट पर लक्ष्मी-गणेश की तस्वीर लगाने से देश की तरक्की होगी।

केजरीवाल ने पीएम को लिखे खत में क्या लिखा

सीएम अर​विंद केजरीवाल ( Arvind Kejriwal ) ने प्रधानमंत्री ( Narendra Modi ) जी को पत्र लिखकर 130 करोड़ भारतवासियों की ओर से निवेदन किया है कि भारतीय करेंसी ( Indian Currency ) पर महात्मा गांधी जी के साथ-साथ लक्ष्मी गणेश जी की तस्वीर भी लगाई जाए। आज देश की अर्थव्यवस्था बुरे दौर से गुजर रही है। देश की आजादी के 75 साल बाद भी भारत विकासशील या गरीब देशों में गिना जाता है। हमारे देश में आज भी बड़ी संख्या में लोग गरीब क्यों हैं। एक ओर सभी देशवासियों को सख्त मेहनत करने की जरूरत है तो दूसरी तरफ हमें भगवान के दुआओं की भी जरूरत है। ताकि हमारे प्रयास फलीभूत हो सकें। सही नीति, सख्त मेहनत और प्रभु के आशीर्वाद के संगम से ही देश तरक्की करेगा। लोगों का ताजा प्रस्ताव के प्रति जबरदस्त लगाव है, इसलिए नोट पर लक्ष्मी और गणेश जी की तस्वीर लगनी चाहिए।

Photo politics on Note : दो दिन पहले दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ( Arvind Kejriwal ) ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर केंद्र सरकार से भारतीय नोट पर लक्ष्मी और गणेश का फोटो लगाने की मांग की थी। उनका कहना है कि इससे हमें भगवान का आशीर्वाद मिलेगा और देश की तरक्की होगी। केजरीवाल के इस पहल का भाजपा और कांग्रेस ने आप की ओछी राजनीति करार दिया है। वहीं कई दलों के नेताओं ने अलग-अलग महापुरषों की तस्वीरों को नोट पर लगाने की मांग शुरू कर दी है। साथ ही इस बात को लेकर देश में तीन दिनों से राजनीति चरम पर है।

Next Story

विविध