Begin typing your search above and press return to search.
राजनीति

Punjab Election 2022 : राहुल गांधी का ऐलान, पंजाब के सीएम उम्मीदवार होंगे चरणजीत सिंह चन्नी

Janjwar Desk
6 Feb 2022 11:34 AM GMT
UP Election 2022 : राहुल गांधी का मोहन भागवत पर पलटवार, कहा  हिंदुत्ववादी मानते हैं कि सब भारतीयों का DNA समान है।
x

राहुल गांधी ने किया मोहन भागवत पर पलटवार

Punjab Election 2022 : राहुल गांधी लुधियाना की वर्चुअल रैली में ऐलान करते हुए कहा कि पंजाब में कांग्रेस के सीएम पद के कैंडीडेट चरणजीत सिंह चन्नी होंगे।

Punjab Election 2022 :कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ( Rahul Gandhi ) लुधियाना में एक वर्चुअल रैली को संबोधित करते हुए सीएम फेस ( CM Candidate ) को लेकर जारी विवाद को थामते नजर आये। उन्होंने अपनी भाषण में सीएम चन्नी, नवजोत सिंह सिद्धू, और सुनील जाखड़ की जमकर तारीफ की और सभी की भूमिका का जिक्र किया। साथ ही इस बात की भी घोषणा की कि विधानसभा चुनाव में पंजाब में कांग्रेस के सीएम पद के कैंडीडेट चरणजीत सिंह चन्नी ( Charanjeet Singh Channi ) होंगे।

एक बार पीएम मोदी पर साधा निशाना, चन्नी में नहीं है अहंकार

राहुल गांधी ने कहा कि चन्नी जी में अहंकार नहीं है। जनता के बीच जाते हैं। क्या आपने कभी नरेंद्र मोदी को जनता के बीच जाते हुए देखा, सड़क पर किसी की मदद करते हुए देखा है? नहीं करेंगे क्योंकि वे प्रधानमंत्री नहीं राजा हैं। लुधियाना में वर्चुअल रैली को संबोधित करते हुए कांग्रेस नेता राहुल गांधी

इससे पहले उन्होंने सीएम फेस न बनने से नाराज नवजोत सिंह सिद्धू की जमकर तारीफ की। उन्होंने इस दौरान बात का भी जिक्र किया कि वो सिद्धू से पहली बार कब मिले थे। इसके अलावा उन्होंने पंजाब के सीएम चरणजीत सिंह चन्नी और पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सुनील जाखड़ की भी तारीफ की।

राहुल गांधी ने कहा कि ये लोग पार्टी के वो हीरो हैं जो पंजाब को बदलना चाहते हैं। कांग्रेस के पास हीरों की कमी नहीं है। राजनेता को लड़ाई लड़नी पड़ती है। चन्नी के दिल में पंजाब है। सच्चा नेता टीवी पर तैयार नहीं होता। उन्होंने पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए कहा वो कभी आम आदमी व गरीब से नहीं मिलते हैं।

मुझे कोई पद नहीं चाहिए

पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा कि मुझे कुछ नहीं चाहिए। राहुल गांधी जो फैसला लेंगे, उसे मैं मानूंगा। मुझे बस राहुल जी प्यार चाहिएं। कोई भी सीएम फेस हो उसके साथ मैं मिलकर काम करूंगा।

माफिया के खिलाफ लड़ाई लड़ी : चन्नी

वहीं पंजाब के सीएम चन्नी ने कहा कि मैंने दिन रात काम किया। मैंने माफिया के साथ लड़ाई लड़ी।

राहुल गांधी ने बनाया चन्नी को सीएम- सुनील जाखड़

लुधियाना के एक वर्चुअल रैली में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सुनील जाखड़ ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि मोदी ने किसानों के जख्मों पर नमक छिड़का है। जाखड़ ने किसानों से अपील करते हुए कहा कि आप राजनीति से दूर रहे। आप लखीमपुर खीरी की घटना भूल गए हैं, जिसमें गृह राज्यमंत्री अपराधी था। सीएम को लेकर सुनील जाखड़ ने कहा कि सीएम के लिए मेरा नाम न आने से भाजपा दुखी और केजरीवाल नाराज हैं, लेकिन चन्नी को सीएम किसने बनाया। राहुल गांधी ने उन्हें सीएम बनाया।

चन्नी और सिद्धू के बीच बैठे राहुल गांधी

Punjab Election 2022 : लुधियाना वर्चुअल रैली में बोलने से पहले राहुल गांधी पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू और मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी के बीच में बैठे नजर आए। बता दें कि पंजाब विधानसभा चुनाव से पहले राजनीतिक पार्टियों ने प्रचार में पूरी ताकत झोंक दी है। वोटर्स को लुभाने के लिए एक से बढ़कर एक वादे किए जा रहे हैं।

Next Story