Begin typing your search above and press return to search.
राजनीति

Punjab News : 'मी टू' को लेकर नये CM चन्नी पर मोदी के कैबिनेट मंत्री हमलावर, बोले खतरे में आ गयी आधी आबादी

Janjwar Desk
20 Sep 2021 11:45 AM GMT
Punjab News : मी टू को लेकर नये CM चन्नी पर मोदी के कैबिनेट मंत्री हमलावर, बोले खतरे में आ गयी आधी आबादी
x
Punjab News : MP के गृहमंत्री ने कहा अनुसूचित जाति के और लोग भी तो थे, ऐसे व्यक्ति को मुख्यमंत्री बनाया जो चवन्नी उछालकर फैसले करते हैं...

Punjab New जनज्वार। पंजाब कांग्रेस में चल रहा सियासी तूफान चरणजीत सिंह चन्नी (Charanjeet Singh Channi) को नया मुख्यमंत्री बनाने के साथ ही थम गया है लेकिन चन्नी पर लगे 'मी टू' (Me Too) के गंभीर आरोप भी एक बार फिर चर्चा का विषय बन गए हैं। भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने इसी मुद्दे को फिर से उठाकर कांग्रेस पर हमला बोला है।

मध्यप्रदेश के गृहमंत्री व सरकार के प्रवक्ता नरोत्तम मिश्रा (Narottam Mishra) का कहना है कि जिस व्यक्ति पर महिलाओं से जुड़े इतने संगीन आरोप लगे हों उसे मुख्यमंत्री (Punjab CM) बनाने से पंजाब खतरे में आ गया है।

मिश्रा ने प्रेस ब्रीफिंग में कहा कि जिस पार्टी की अध्यक्ष महिला हो वो पार्टी ऐसे व्यक्ति को मुख्यमंत्री बनाए जिसपर महिलाओं से जुड़े संगीन आरोप लगे हैं। एक अधिकारी ने आरोप लगाया हो और राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष ने कार्रवाई की मांग की हो।

उन्होंने आगे कहा कि अनुसूचित जाति (Schedule Caste) के और लोग भी तो थे, ऐसे व्यक्ति को मुख्यमंत्री बनाया जो चवन्नी उछालकर फैसले करते हैं। मिश्रा ने तंज भरे अंदाज में कहा, चन्नी चवन्नी उछालने के मामले में बहुत फेमस रहे हैं।

नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि पिछले दिनों अमरिंदर सिंह ने आरोप लगाया था कि नवजोत सिंह सिद्धू से देश को खतरा है लेकिन चन्नी के मुख्यमंत्री बनने से तो पंजाब की आधी आबादी खतरे में आ गई है।

बता दें कि कैप्टन अमरिंदर सिंह के इस्तीफे के बाद चरणजीत सिंह चन्नी को पंजाब का नया मुख्यमंत्री बनाया गया है। चन्नी पंजाब के पहले ऐसे मुख्यमंत्री हैं जो दलित समुदाय से आते हैं।

चन्नी ने आज पंजाब के मुख्यमंत्री पद की शपथ (Chief Minister Oath) ली। इसके साथ ही उन्होंने अपनी पहली प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान ही केंद्र सरकार से तीनों कृषि कानूनों (Farm Laws) को वापस लेने की मांग की। उन्होंने बताया कि उन्हें हाईकमान की ओर से 18 मुद्दों की सूची मिली है जिन्हें वह अपने बाकी कार्यकाल में ही पूरा करेंगे।

इसके साथ चन्नी ने सीएम बनते ही राज्य में किसानों के बकाया पानी और बिजली के बिलों को माफ करने की घोषणा की। उनके साथ प्रेस कॉन्फ्रेंस में पंजाब कांग्रेस प्रभारी हरीश रावत (Harish Rawat) और नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) मौजूद थे।

चन्नी ने अपने भाषण में पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह (Capt Amarinder Singh) का भी जिक्र किया और कहा कि अमरिंदर सिंह ने बहुत अच्छा काम किया है। हमारे पार्टी के वह नेता हैं। हाईकमान ने मुझे 18 मुद्दे दिए हैं जिन्हें बाकि कार्यकाल में ही पूरा किया जाएगा।

बता दें कि पंजाब कांग्रेस के 48 विधायकों ने हाईकमान से कैप्टन अमरिंदर सिंह की शिकायत की थी। इसके बाद कैप्टन अमरिंदर सिंह ने मुख्यमंत्री के पद से इस्तीफा दे दिया था।

Next Story

विविध