Begin typing your search above and press return to search.
राजनीति

Satyapal Malik News : राजभवन से निकलते ही सतपाल मलिक दिखे नए तेवर में, अखिलेश और जयंत चौधरी को दिया समर्थन

Janjwar Desk
6 Oct 2022 10:23 AM GMT
राजभवन से निकलते ही सतपाल मलिक दिखे नए तेवर में, अखिलेश और जयंत चौधरी को दिया समर्थन
x

राजभवन से निकलते ही सतपाल मलिक दिखे नए तेवर में, अखिलेश और जयंत चौधरी को दिया समर्थन

उन्होंने कहा कि वह अब चौधरी चरण सिंह (Chaudhary Charan Singh) के पोते जयंत और मुलायम सिंह यादव (Mulayam Singh Yadav) के लड़के अखिलेश यादव की मदद करेंगे। यहां उन्होंने यह भी साफ किया कि वह कोई पार्टी जॉइन नही करेंगे और न हो कोई चुनाव लड़ेंगे...

Satyapal Malik News : मेघायल के राज्यपाल पद से सेवानिवृत्त होने के बाद सबसे पहले सत्यपाल मलिक बुधवार को अपने गांव में पहुंचे। यहां प्राथमिक विद्यालय में उनके सम्मान में कार्यक्रम रखा गया। जहां उन्होंने ग्रामीणों के साथ बैठकर खाना खाया। इस दौरान उन्होंने पत्रकारों से वार्ता करते हुए भाजपा सरकार पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि यह सरकार किसान विरोधी है, सरकार में लोग महंगाई से परेशान है। कहा कि सेवानिवृत होने के बाद उनके खिलाफ भी जांच हो सकती है। लेकिन कितनी ही जांच करा लें, मैं तो फकीर आदमी हूं, कुछ नहीं मिलेगा।

उन्होंने कहा कि वह अब चौधरी चरण सिंह (Chaudhary Charan Singh) के पोते जयंत और मुलायम सिंह यादव (Mulayam Singh Yadav) के लड़के अखिलेश यादव की मदद करेंगे। यहां उन्होंने यह भी साफ किया कि वह कोई पार्टी जॉइन नही करेंगे और न हो कोई चुनाव लड़ेंगे। कहा कि अब वह सिर्फ किसानों की आवाज उठाने के लिए काम करेंगे।

बता दें कि हिसावदा गांव निवासी सत्यपाल मलिक को सबसे पहले जम्मू कश्मीर का राज्यपाल (Governer) बनाया गया था। फिलहाल वे मेघालय के राज्यपाल पद से रिटायर हुए हैं। उनका कार्यकाल सोमवार को पूरा हो गया। सत्यपाल मलिक सेवानिवृत्त होने के बाद बुधवार को अपने पैतृक गांव हिसावदा पहुंचे और ग्रामीणों से कुशल क्षेम पूछा। वहां अपने कई बयानों को लेकर चर्चा में रहे। किसान आंदोलन के दौरान उन्होंने सरकार के खिलाफ भी कई बयान दिए। अब वह कुछ दिन से लगातार सरकार के खिलाफ बयानबाजी कर रहे थे। रालोद को लेकर उनका रुख काफी नरम था।

सरकार पर दिखे पहले से ज्यादा हमलावर

सरकार पर पहले से ज्यादा हमलावर होते हुए मलिक ने कहा कि यह सरकार किसान विरोधी है। भावी योजना के बारे में मलिक ने कहा, 'मैं कोई राजनीतिक पार्टी ज्वाइन नहीं करूंगा, न चुनाव लडूंगा, लेकिन किसानों की लड़ाई जरूर लडूंगा। इस लड़ाई में चौधरी चरण सिंह का पोता होने के कारण जयंत सिंह और मुलायम सिंह का बेटा होने के कारण अखिलेश यादव की मदद करूंगा।' पूर्व राज्यपाल मलिक ने बतौर राज्यपाल अपने अनुभव को बेहतर बताते हुए कहा कि उन्होंने पूरी ईमानदारी से काम किया। जब जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 को खत्म किया, तो महबूबा मुफ्ती कहती थी कि यहां खून की नदियां बह जाएंगी। एक गोली भी नहीं चलानी पड़ी।

मोदी सरकार कर सकती है कार्रवाई

हालांकि, उन्होंने सेवानिवृत्त होने के बाद मोदी सरकार द्वारा उनके खिलाफ भी कोई कार्रवाई करने की आशंका से इंकार नहीं किया। मलिक ने कहा, 'मुझ पर भी ये लोग कुछ जरूर करेंगे। जम्मू-कश्मीर की सभी फाइलों की जांच करा लो या तलाशी ले लो, लेकिन मेरा कुछ होगा ही नहीं। मैं फकीर आदमी हूं, मेरे यहां धेला नहीं मिलेगा।' देश की समस्याओं का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि महंगाई और बेरोजगारी से लोग पहले ही परेशान हैं। किसानों को गन्ने की बकाया भुगतान नहीं मिल रहा और उसके दाम भी नहीं बढ़ रहे. अब अग्निवीर योजना लाकर किसानों के बच्चों का भविष्य भी खराब कर दिया।

उनके भतीजे गोलू मलिक ने बताया कि हिसावदा स्थित स्कूल में पूर्व राज्यपाल के लिए सम्मान समारोह रखा गया। यहां वह ग्रामीणों के साथ बैठकर राजनीतिक माहौल पर चर्चा कर रहे हैं और भोजन भी करेंगे। उनके लिए विशेष तौर पर आलू जीरा, मटर पनीर, रायता व सोंठ बनवाए गए।

Next Story

विविध