Begin typing your search above and press return to search.
राजनीति

भाजपा पोषित गुंडों-दबंगों से थर्रा रही यूपी की जनता, कांग्रेस अध्यक्ष अजय राय ने सुल्तानपुर डॉक्टर हत्याकांड पर भी उठाये सवाल

Janjwar Desk
26 Sep 2023 2:43 PM GMT
भाजपा पोषित गुंडों-दबंगों से थर्रा रही यूपी की जनता, कांग्रेस अध्यक्ष अजय राय ने सुल्तानपुर डॉक्टर हत्याकांड पर भी उठाये सवाल
x

file photo

बकौल अजय राय योगी सरकार कानून व्यस्था दुरुस्त होने के हवा हवाई दावे करती है, लेकिन धरातल की सच्चाई में सुल्तानपुर की दिल दहला देने जैसी घटनाएं हैं जहाँ भाजपा के नेता एवं उनके द्वारा संरक्षित गुंडों ने क्रूरता और बेरहमी से डॉ. घनश्याम तिवारी के पैरों में ड्रिल किया और सीने की हड्डियां पीट पीटकर तोड़ डाली गयीं, जिससे उनकी दर्दनाक मौत हो गई...

Lucknow news : यूपी कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष और पूर्व मंत्री अजय राय ने कहा कि प्रदेश की धरती भाजपा पोषित गुंडों और दबंगों से थर्रा रही है। आम जनता भाजपा के चौतरफ़ा हमले से त्राहिमाम कर रही है। बेरोजगारी महँगाई भ्रष्टाचार के साथ ही ध्वस्त कानून व्यवस्था और सत्ता के सरंक्षण में कायम गुंडाराज और जंगलराज भी भयपूर्ण माहौल एक बड़ा कारण है।

बकौल अजय राय योगी सरकार कानून व्यस्था दुरुस्त होने के हवा हवाई दावे करती है, लेकिन धरातल की सच्चाई में सुल्तानपुर की दिल दहला देने जैसी घटनाएं हैं जहाँ भाजपा के नेता एवं उनके द्वारा संरक्षित गुंडों ने क्रूरता और बेरहमी से डॉ. घनश्याम तिवारी के पैरों में ड्रिल किया और सीने की हड्डियां पीट पीटकर तोड़ डाली गयीं, जिससे उनकी दर्दनाक मौत हो गई। इसी तरह जनपद आज़मगढ़ में भी बाइक सवार अपराधियों द्वारा व्यवसायी पिता पुत्र की गोली मारकर निर्मम हत्या कर दी गई।

उन्होंने कहा कि मुख्य आरोपित और उसके सहयोगियों को योगी जी की पुलिस अभी तक गिरफ्तार नहीं कर पाई है। लीपापोती कर उन्हें बचाने का कार्य चल रहा है। रंगदारी, कब्जा, अपहरण, पशुओं के साथ क्रूरता जैसे जघन्य अपराधों के आरोपी अजय नारायण सिंह और उसके चचेरे भाई सहित भाजपा के दबंगों ने सिंचाई विभाग की जमीन पर अवैध रूप से कब्जा कर भाजपा की युवा मोर्चा का जिला कार्यालय बना रखा था। उसका चचेरा भाई भारतीय जनता युवा मोर्चा का जिला अध्यक्ष है। योगी सरकार ने कांग्रेस पार्टी के दबाव में कार्यवाही के नाम पर खानापूर्ति करते हुए भाजपा की युवा मोर्चा के अवैध कार्यालय को गिराया, किन्तु मुख्य आरोपी द्वारा नारायणपुर में प्राइमरी पाठशाला की जमीन पर अभी भी कब्जा कायम है। उन्होंने योगी सरकार से सवाल करते हुए पूछा कि बुलडोजर का रुख उसके घर की तरफ कब होगा?

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय राय ने कहा कि प्रदेश में पूरी तरह से जंगलराज कायम हो चुका है। अपराधी बेखौफ हैं और पुलिस तंत्र नाकाम और बेलगाम है। एनसीआरबी के आकड़ों के अनुसार उ0प्र0 हत्या के मामलों में पूरे देश में नंबर एक पर है। अंतिम प्रकाशित वर्ष 2021 की रिपोर्ट के अनुसार प्रदेश में 3713 हत्याएं हुई हैं जो पूरे देश में सर्वाधिक हैं। महिलाओं के प्रति अपराधों के मामलों में भी प्रदेश 56083 मामलों के साथ पहले स्थान पर है। अपहरण के मामलों में यूपी प्रथम स्थान पर है जिसमें 14554 मामले दर्ज हुए हैं।

उन्होंने कहा कि यह शर्मनाक एवं निंदनीय है कि प्रदेश के अनेकों बड़े अपराधों में भाजपा के नेता अथवा उनके द्वारा संरक्षित गुंडे और दबंग आरोपित एवं अपराधी साबित हो रहे हैं। भाजपा परिवार के पूर्व गृह राज्य मंत्री चिन्मयानंद का चर्चित कांड हो अथवा वर्तमान गृह राज्य मंत्री आशीष मिश्रा ‘‘टेनी’’ के बेटे द्वारा किसानों की निर्मम हत्या वीभत्स कांड हो या फिर उन्नाव का चर्चित कुलदीप सिंह सेंगर का मामला, पहलवान बेटियों द्वारा यौन शोषण के आरोपित भाजपा सांसद ब्रजभूषण शरण सिंह का मामला अथवा केंद्रीय राज्य मंत्री कौशल किशोर के घर में शराब, जुआ और हत्या का मामला रहा हो सभी अपराधों में भाजपा का असली चाल चरित्र और चेहरा बेनकाब हुआ है। राजधानी के बीकेटी से भाजपा विधायक योगेश शुक्ला के दारुलशफा आवास पर उनके ही युवा सहयोगी द्वारा वीडियो कॉल के साथ आत्महत्या भी चिंताजनक घटना है कि समय रहते उसकी जान क्यों नहीं बचाई जा सकी, इसकी जांच भी आवश्यक है।

Next Story

विविध