Begin typing your search above and press return to search.
राजनीति

Tripura : मोदी के दौरे से पहले TIT का फरमान, सभी कर्मचारी और छात्र पीएम के कार्यक्रम में हों शामिल

Janjwar Desk
4 Jan 2022 7:06 AM GMT
pm narendra modi Tripura
x

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी। 

त्रिपुरा में पीएम मोदी के कार्यक्रम से पहले टीआईटी ने एक फरमान जारी का सभी छात्रों और कर्मचारियों से कार्यक्रम में शामिल होने का कहा है। फरमान में ये भी बताया गया है कि सभी में लिए इसमें शामिल होना अनिवार्य है।

Tripura : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ( PM Narendra Modi ) के दौरे से कुछ घंटे पहले अपने निर्देश को लेकर त्रिपुरा सरकार विपक्षियों पार्टियों के निशाने पर आ गई है। त्रिपुरा सरकार ने अपने राज्य के सभी कर्मचारियों और अधिकारियों को पीएम मोदी के कार्यक्रम में शामिल होने के लिए कहा है। इस आदेश पर अमल करते हुए त्रिपुरा इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी ( Tripura Institute of Technology ) के प्रिंसिपल प्रोफेसर शेखर दत्ता ने भी एक फरमान जारी कर दिया है। टीआईटी के प्रिंसिपल एनआईटीबी और एमबीबी एयरपोर्ट अन्य योजनाओं की लॉन्चिंग के अवसर पर स्वामी विवेकानंद मैदान ( Swami Vivekananda Playground ) में आयोजित कार्यक्रम में शामिल होने को कहा गया है। इस कार्यक्रम में संस्थान के सभी पाठ्यक्रों और विभागों के कर्मचारियों को शामिल होने का निर्देश दिया है। साथ की सभी से कोरोना प्रोटोकॉल ( Covid-19 Protocol ) का पालन करने को भी कहा गया है।




त्रिपुरा सरकार और टीआईटी ( TIT ) के निर्देश पर पीएम मोदी ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस (TMC) के निशाने पर आ गए हैं। तृणमूल कांग्रेस की ओर से जारी एक ट्वीट में कहा गया है कि श्रम निदेशालय और पश्चिम जिला श्रम कार्यालय, अगरतला के सभी स्टाफ सदस्य और अधिकारी मोदी जी के कार्यक्रम में शामिल होंगे। क्या श्री नरेंद्र मोदी इतने असुरक्षित हैं? क्या उनकी फीकी पड़ रही लोकप्रियता पीछे धकेल रही है? साफ है कि उन्हें इस बात की परवाह नहीं है कि वह कितने लोगों की जान जोखिम में डाल रहे हैं! टीएमसी ने अपने ट्वीट में श्रम निदेशालय और त्रिपुरा प्रौद्योगिकी संस्थान के कार्यालय का मेमो भी शेयर किया है, जिसमें कर्मचारियों और संकाय के सदस्यों और छात्रों को कार्यक्रम में भाग लेने के लिए कहा गया है।

इस पर त्रिपुरा के सूचना और सांस्कृतिक मामलों के मंत्री सुशांत चौधरी ने कहा है​ कि अगर कोई गलती खोजना चाहता है, तो वह स्वर्ग में भी गलती ढूंढेगा। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी हमारे देश के सर्वोच्च नेता है। हम आशा करते हैं कि डॉक्टर, व्यवसायी, इंजीनियर, अधिवक्ता, कर्मचारी आदि सहित विभिन्न वर्गों के लोगों की उपस्थिति, आयोजन को और अधिक सुंदर बनाएगी। एक त्रिपुरा, श्रेष्ठ त्रिपुरा के लिए हमारे पीएम के आह्वान को महसूस करने के लिए कार्यक्रम में शामिल होंगे।

पीएम मोदी के कार्यक्रम में शामिल होने के लिए राज्य के उत्तर और दक्षिण जिलों से आने वाले लोगों के लिए विशेष ट्रेनों की व्यवस्था की है। इसके अलावा लोगों को लाने और ले जाने के लिए बसों और अन्य वाहनों की भी व्यस्था की गई है। यहीं नहीं, दूर दराज के जिलों से आने वालों के लिए एक विशेष ट्रेन की व्यवस्था की गई है। विशेष ट्रेनों को लेकर अतिरिक्त मुख्य सचिव श्रीराम तरणीकांति ने मीडिया से कहा कि पहली विशेष ट्रेन उत्तरी जिले के धर्मनगर से सुबह 7 बजे चलेगी जबकि दूसरी विशेष ट्रेन दक्षिण जिले के सबरूम से कल सुबह 9.30 बजे चलेगी। इसके बाद शाम को 5 बजे दोनों ही ट्रेने लोगों को लेकर वापस रवान हो जाएंगी। बतादें कि पीएम मोदी कल यानी 4 जनवरी को त्रिपुरा में करीब दे बजे कई परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे। साथ ही एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे।

Next Story

विविध