Begin typing your search above and press return to search.
राजनीति

लाल टोपी वालों को सिर्फ सत्ता चाहिए, ताकि वो आतंकियों और माफियाओं पर मेहरबानी दिखा सकें : मोदी

Janjwar Desk
7 Dec 2021 8:43 AM GMT
लाल टोपी वालों को सिर्फ सत्ता चाहिए, ताकि वो आतंकियों और माफियाओं पर मेहरबानी दिखा सकें : मोदी
x

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी।

उत्तर प्रदेश में लाल टोपी वालों को सिर्फ सत्ता चाहिए। ताकि वे आतंकियों और माफियाओं पर मेहरबानी दिखा सकें।

नई दिल्ली। गोरखपुर में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हएु प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने समाजवादी पार्टी और अखिलेश यादव पर हमला बोलते हुए कहा है कि उत्तर प्रदेश में लाल टोपी वालों को सिर्फ सत्ता चाहिए। ताकि वे आतंकियों और माफियाओं पर मेहरबानी दिखा सकें।

माफिया जेल में, निवेशक दिल खोलकर यूपी निवेश कर रहे हैं

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि पहले की सरकारों ने अपराधियों को संरक्षण देकर यूपी का नाम बदनाम कर दिया था। आज माफिया जेल में हैं और निवेशक दिल खोल कर यूपी में निवेश कर रहे हैं। यही डबल इंजन का डबल विकास है। इसलिए डबल इंजन की सरकार पर यूपी को विश्वास है।पीएम ने कहा कि आज हमारी सरकार ने सरकारी गोदाम गरीबों के लिए खोल दिए हैं और योगी जी हर घर अन्न पहुंचाने में जुटे हैं। इसका लाभ यूपी के लगभग 15 करोड़ लोगों को हो रहा है। हाल ही में पीएम गरीब कल्याण अन्न योजना को, होली से आगे तक के लिए बढ़ा दिया गया है।

हमारा लक्ष्य - देश के हर जिले में कम से कम एक मेडिकल कॉलेज हो

गोरखपुर में पीएम मोदी ने कहा कि आजादी के बाद से इस सदी की शुरुआत तक देश में सिर्फ 1 एम्स था। पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी जी ने 6 और एम्स स्वीकृत किए थे। बीते 7 वर्षों में 16 नए एम्स बनाने पर देशभर में काम चल रहा है। हमारा लक्ष्य ये है कि देश के हर जिले में कम से कम एक मेडिकल कॉलेज जरूर हो।

सभी जानते थे, पर फर्टिलाइजर प्लांट का काम भाजपा सरकार ने किया

उन्होंने कहा कि सभी जानते थे कि गोरखपुर का फर्टिलाइजर प्लांट इस पूरे क्षेत्र के किसानों और युवाओं के रोजगार के लिए कितना जरूरी था, लेकिन पहले की सरकारों ने इसे शुरू करवाने में कोई दिलचस्पी नहीं दिखाई। पीएम मोदी ने कहा कि हमने यूरिया का गलत इस्तेमाल रोका, यूरिया की 100% नीम कोटिंग की. हमने करोड़ों किसानों को soil health card दिए ताकि उन्हें पता चल सके उनके खेत को किस तरह की खाद की जरूरत है. हमने यूरिया के उत्पादन को बढ़ाने पर जोर दिया. बंद पड़े fertilizer plants को फिर से खोलने पर ताकत लगाई।

10 साल काकाम योगी ने 4 साल में कर दिखाया

सब जानते थे कि गोरखपुर में एम्स की मांग बरसों से हो रही थी लेकिन 2017 से पहले जो सरकार चला रहे थे, उन्होंने एम्स के लिए जमीन देने में हर तरह के बहाने बनाए। योगी सरकार की इस बात के लिए सराहना करूंगा कि उन्होंने गन्ना किसानों के लिए बीते सालों में अभूतपूर्व काम किया है। गन्ना किसानों के लिए लाभकारी मूल्य, हाल में साढ़े 3 सौ रुपए तक बढ़ाया है। पहले की 2 सरकारों ने 10 साल में जितना भुगतान गन्ना किसानों को किया था लगभग उतना योगी जी की सरकार ने अपने साढ़े 4 साल में कर दिखाया है।पीएम ने कहा कि जब डबल इंजन की सरकार होती है, तो डबल तेजी से काम भी होता है। जब नेक नीयत से काम होता है, तो आपदाएं भी अवरोध नहीं बन पातीं। जब गरीब-शोषित-वंचित की चिंता करने वाली सरकार होती है, तो वो परिश्रम भी करती है, परिणाम भी लाकर दिखाती है।

यूपी के लोगों को बधाई

इसके अलावा पीएम ने कहा कि 5 साल पहले मैं यहां एम्स और खाद कारखाने का शिलान्यास करने आया था। आज इन दोनों का एक साथ लोकार्पण करने का सौभाग्य भी आपने मुझे ही दिया है। ICMR के रीजनल मेडिकल रिसर्च सेंटर को भी आज अपनी नई बिल्डिंग मिली है। मैं यूपी के लोगों को बधाई देता हूं।

Next Story

विविध