Begin typing your search above and press return to search.
राजनीति

UP Election 2022 : पीएम मोदी ने मेरठ को दी यूपी की पहली स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी की सौगात, 700 करोड़ की आएगी लागत

Janjwar Desk
2 Jan 2022 8:49 AM GMT
PM narendra Modi Meerut
x

पीएम मोदी ने मेरठ में स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी की आधारशिला रखी। 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज मेरठ के सलावा में मेजर ध्यानचंद स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी का शिलान्यास किया।

मेरठ। यूपी चुनाव की तैयारियों को गति देने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ( PM Narendra Modi ) आज मेरठ में हैं। मेरठ पहुंचने के बाद उन्होंने सलावा में मेजर ध्यानचंद स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी ( Dhyan Chand Sports University ) का शिलान्यास किया। ऐसा कर उन्होंने मेरठ मंडल के लोगों को चुनाव से ठीक पहले बड़ा संदेश भी दिया है।

युवाओं को बताया नए भारत का कर्णधार

पीएम मोदी ने मेरठ के सलावा में चुनावी रैली में शामिल लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि आज बेटियां यूपी का नाम रौशन कर रही हैं। युवाओं का मार्ग देश का मार्ग है। अब जिधर युवा चलेगा उधर भारत चलेगा। जिधर भारत चलेगा उधर पूरी दुनिया चलेगी। देश के युवा नए भारत के कर्णधार हैं। हमारे युवाओं के पास विरासत है। उन्होंने कहा कि मेजर ध्यान चंद में ध्यान शब्द महत्वपूर्ण है। बिना ध्यान किए कोई भी अपने जिदंगी में सफल नहीं हो सकता।

खिलाड़ियों को चाहिए ट्रेनिंग की

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि पहले खेल को उपेक्षा की नजर से देखा जाता था। हमने इस नजरिए को बदला है। अब हमने खेल को शिक्षा में शामिल कर लिया है। अब यह साइंस, कॉमर्स, मेडिकल, मानविकी विषयों की तरह गहन अध्ययन और करिअर का माध्यम है। हमारी सरकार शीर्ष खिलाड़ियों को उनके खाने पीने फिटनेस से लेकर ट्रेनिंग पर लाखों करोड़ों की मदद कर रही है। खेलो इंडिया के माध्यम से कम उम्र में ही टैलेंट की पहचान की जा रही है। ऐसे लोगों को इंटरनैशनल एथलीट बनाने के लिए मेहनत की जा रही है। आधुनिक सुविधा, अंतरराष्ट्रीय एक्सपोजर, पारदर्शिता, संसाधन। हमारी सरकार ने बीते सालों में ये चार शस्त्र जरूर मिलें। इस पर प्राथमिकता दी है। नई शिक्षा नीति में खेल को प्राथमिकता दी गई है। आज पूरा देश मेरठ की ताकत देख रहा है।

यूपी में दंगे हुए बंद

पीएम मोदी के भाषण से पहले सीएम योगी आदित्यनाथ ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि पिछले पांच वर्षों में वेस्ट यूपी सहित संपूर्ण यूपी में तेजी से विकास हुआ है। भाजपा सरकार के दौरान यूपी में दंगे बंद हुए।

यूपी​ विधानसभा चुनाव से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज मेरठ को 700 करोड़ की लागत से बनने वाला खेल विश्वविद्यालय की सौगात दिया। ऐसा कर पीएम ने क्रांतिधरा को खेलों से जोड़कर मेरठ और आसपास के जिलों को बड़ा संदेश भी दिया है। इससे पहले पीएम ने गदर की धरती मेरठ में प्रसिद्ध औघड़नाथ मंदिर पहुंचकर उनकी आराधना और शहीदों को नमन किया। इसके बाद वह कार्यक्रम स्थल सलावा के लिए रवाना हो गए। सलावा में पीएम ने खेल विश्वविद्यालय की नींव रखने से पहले खिलाड़ियों से संवाद किया।

Next Story

विविध