Top
राजनीति

कांग्रेस नेतृत्व जनता को यह बताए UP का गुनहगार किस कारण पा रहा है पंजाब में संरक्षण : योगी

Janjwar Desk
24 Feb 2021 2:10 PM GMT
कांग्रेस नेतृत्व जनता को यह बताए UP का गुनहगार किस कारण पा रहा है पंजाब में संरक्षण : योगी
x

file photo

योगी ने कहा उन्नाव में जो घटना हुई, उसका पदार्फाश हो चुका है, फिर भी कुछ लोग इसमें कुत्सित राजनीति करने में जुटे हुए हैं, ऐसी कोशिशें अपराधियों को भाग निकलने का रास्ता देती हैं, हमें इस बारे में गम्भीरता से विचार करना होगा, राजनीति के बहुत विषय हैं, लेकिन बहन-बेटियों पर राजनीति करना कतई उचित नहीं है...

फरवरी। माफिया मुख्तार अंसारी को पंजाब से UP वापस लाने में हीलाहवाली पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कांग्रेस नेतृत्व को आड़े हाथों लिया है। योगी ने कहा है कि कांग्रेस नेतृत्व जनता को यह बताए कि यूपी का गुनहगार आखिर किस कारण पंजाब में संरक्षण पा रहा है। कांग्रेस नेतृत्व को अपने और माफिया के संबंधों के बारे में जनता को बताना होगा।

बुधवार 24 फरवरी को विधानसभा में मुख्यमंत्री योगी ने स्पष्ट शब्दों में कहा कि, 'यूपी में अपराधियों और माफियाओं के लिए अब कोई जगह नहीं है। जो माफिया पहले की सरकार में बैठकर गौरव की अनुभूति करते थे, वही अब यूपी में अपने अस्तित्व को बचाने के लिए जूझ रहे हैं। वहीं दूसरी तरफ पंजाब की कांग्रेस सरकार यूपी के माफियाओं पर मेहरबान है। उन्हें बचाने की कोशिश में लगी है। ऐसा करना न्यायपालिका के कार्य में हस्तक्षेप का अनैतिक प्रयास है।'

राज्यपाल के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव के सम्बंध में चर्चा करते हुए विपक्षी दलों द्वारा प्रदेश की कानून-व्यवस्था पर उठाए गए सवालों का भी योगी ने बिंदुवार जवाब दिया। एनसीआरबी की रिपोर्ट के हवाले से योगी ने कहा कि साल 2016 के सापेक्ष वर्ष 2020 में अपराधों में बहुत कमी आई है। यूपी सरकार की अपराधियों के खिलाफ सख्त नीतियों से अपराध का ग्राफ गिरा है। जनता ने राहत की सांस ली है। आंकड़े बयां करते हुए उन्होंने कहा कि 2016 की अपेक्षा आज यूपी में डकैती के मामलों में 67.68 प्रतिशत, लूट में 66.39 प्रतिशत, हत्या में 25.88 प्रतिशत, बलवा में 30.25 प्रतिशत और फिरौती के लिए अपहरण जैसे मामलों में 41.51 प्रतिशत की कमी आई है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि महिलाओं की सुरक्षा प्रदेश सरकार की शीर्ष प्राथमिकता है। उन्नाव में जो घटना हुई, उसका पदार्फाश हो चुका है, फिर भी कुछ लोग इसमें कुत्सित राजनीति करने में जुटे हुए हैं। ऐसी कोशिशें अपराधियों को भाग निकलने का रास्ता देती हैं। हमें इस बारे में गम्भीरता से विचार करना होगा। राजनीति के बहुत विषय हैं, लेकिन बहन-बेटियों पर राजनीति करना कतई उचित नहीं है।

Next Story
Share it