Begin typing your search above and press return to search.
समाज

Ayodhya Crime News : अयोध्या में गैंगस्टर ने की जज की पत्नी को कुचलने की कोशिश, गिरफ्तार

Janjwar Desk
6 March 2022 5:08 AM GMT
Ayodhya Crime News : अयोध्या में गैंगस्टर ने की जज की पत्नी को कुचलने की कोशिश, गिरफ्तार
x

अयोध्या में गैंगस्टर ने की जज की पत्नी को कुचलने की कोशिश।

Ayodhya Crime News : अयोध्या पुलिस ने जज की पत्नी और बेटी को कुचलने के प्रयास में मनुज को गिरफ्तार किया है। वारदात में इस्तेमाल की गई एसयूवी कार को भी पुलिस ने कब्जे में ले लिया है।

Ayodhya Crime News : उत्तर प्रदेश ( Uttar Pradesh ) के अयोध्या ( Ayodhya ) में एक गैंगस्टर द्वारा स्थानीय अदालत में विशेष न्यायाधीश की पत्नी और बेटी को कुचलने के असफल प्रयास का मामला सामने आया है। इस मामले में आरोपी ने जज ( Judge ) की पत्नी को उन्हें जान से मारने की धमकी भी दी। इसके बाद पत्नी और बेटी को कुलचने का असफल प्रयास कर मौके से फरार हो गया। इस घटना की जानकारी मिलने के बाद पुलिस ने गैंगस्टर व मुख्य आरोपी को गिरफ्तार ( arrested ) कर लिया है।

दरअसल,अयोध्या अदालत ( Ayodhya Crime News ) में जज की 6 वर्षीय बेटी शहर के एक स्कूल में पढ़ती है। छुट्टी होने पर उसे लाने के लिए जज की पत्नी, कार ड्राइवर के साथ दोपहर करीब सवा दो बजे स्कूल के पास पहुंची थीं। जैसे ही दोनों कार से बाहर निकले तभी एसयूवी में सवार होकर आए दो बदमाशों ने उन्हें घेर लिया। बदमाशों ने जज की पत्नी से कहा कि आपके पति की अदालत में हमारा मुकदमा चल रहा है। आज हम जज साहब को ठीक कर देते हैं।

इसके बाद आरोपियों ने जान की धमकी देते हुए चालक व जज की पत्नी पर हमला कर दिया। जैसे तैसे दोनों ने भागकर जान बचाने की कोशिश की तो बदमाशों ने उन पर एसयूवी चढ़ाने का असफल प्रयास किया।

आरोपी पर है गैंगस्टर एक्ट में पहले से मुकदमा दर्ज

जैसे तैसे जज की पत्नी और चालक घर पहुंचे और वारदात की सूचना जज को दी। पुलिस ने बताया कि चालक की तहरीर पर हत्या का प्रयास व जान से मारने की धमकी का केस दर्ज किया गया है। एसयूवी नीलिमा मल्होत्रा पत्नी मनुज मल्होत्रा निवासी जालपा नाला, फैजाबाद की निकली। मनुज पर गैंगेस्टर एक्ट के तहत पहले से केस दर्ज है। फिलहाल, पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया है।

ताजा अपडेट के मुताबिक जमानत पर रिहा और गैंगस्टर एक्ट के आरोपी ने शनिवार को दुस्साहसिक घटना को अंजाम दिया और इसके बाद पुलिस ने उसे पकड़ लिया। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक गैंगस्टर एक्ट में आरोपी मनुज मल्होत्रा हाल ही में जेल से जमानत पर छूटा है। उसने जानबूझकर अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश अभिषेक कुमार बगाड़िया की पत्नी और मासूम बेटी को कुचलने की कोशिश की। जय की अदालत में गैंगस्टर एक्ट के तहत मनुज का मामला लंबित है। इससे वह जज से नाराज चल रहा था। वहीं, मनुज ने कार से जज की पत्नी और बच्ची को कुचलने की कोशिश की। लेकिन सफल नहीं हो सका और इस हादसे में जज की पत्नी और बच्ची बच गए।

अयोध्या पुलिस ( Ayodhya Police ) ने इस मामले में मनुज को गिरफ्तार कर लिया गया है और वारदात में इस्तेमाल की गई कार को भी पुलिस ने जब्त कर लिया है। वहीं जज के ड्राइवर ने हत्या के प्रयास समेत अन्य धाराओं में एफआईआर दर्ज कराई है। घटना के समय जज की पत्नी बेटी को लेने स्कूल लेने गई थी। जज की पत्नी कार में ही बैठी थी। ड्राइवर बच्ची को लेने के लिए स्कूल के भीतर गया था। वहीं आरोपी ने कहा ये उसी जज की पत्नी है, जिनकी कोर्ट में मेरा ट्रायल चल रहा। इसके बाद आरोपी ने धमकी देते हुए हमला बोल दिया। बच्चे को साथ ले जा रही जज की पत्नी को कुचलने की कोशिश की।

शुक्ला मर्डर केस के में है आरोपी है मनुज

जज की पत्नी और बेटी को कार से कुचलने की कोशिश की खबर के बाद पुलिस ( Uttar Pradesh Police ) अलर्ट हुई औऱ पुलिस ने मौके पर पहुंचकर कार को अपने कब्जे में ले लिया। पुलिस ने इस मामले में मनुज को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस का कहना है कि मनुज 2019 में शहर के चर्चित मनोज शुक्ला हत्याकांड का आरोपी है। वह गैंगस्टर एक्ट के मामले में जेल जा चुका है। फिलहाल जमानत पर बाहर है। वहीं पुलिस उसके साथी की तलाश कर रही है।

Next Story

विविध