Top
समाज

सुसाइड हब बने नोएडा में एक और बेरोजगार ने की आत्महत्या, कानपुर से नौकरी की तलाश में आया था बी टेक छात्र

Janjwar Desk
5 Sep 2020 4:29 AM GMT
सुसाइड हब बने नोएडा में एक और बेरोजगार ने की आत्महत्या, कानपुर से नौकरी की तलाश में आया था बी टेक छात्र
x

आत्महत्या करने वाले युवा के परिजन

मृतक युवक के भाई ने बताया कानपुर से वह नौकरी की उम्मीद में पहुंचा था हमारे पास नोएडा, कर रहा था सरकारी नौकरी की तैयारी

जनज्वार। नोएडा सेक्टर-70 में नौकरी की तलाश में 28 वर्षीय बीटेक छात्र अपने भाई के घर आया हुआ था, जहां उसने शुक्रवार 4 सितंबर को फांसी लगाकर सुसाइड कर लिया। घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची थाना फेज-3 पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है।

दरअसल, पुलिस के मुताबिक मूलरूप से कानपुर के देवमनपुर घाटमपुर निवासी मृतक 28 वर्षीय अमन सचान बीटेक का छात्र था। वह नौकरी की तलाश में इन दिनों सेक्टर-70 के बी-70 नोएडा में रहने वाले अपने भाई सचिन सचान के घर आया हुआ था।

एसएचओ थाना फेज-3 अमित कुमार सिंह ने आईएएनएस को बताया, मृतक के भाई और भाभी नोएडा में नौकरी करते हैं। सुबह करीब 9 बजे खाना बनाकर रख गये थे। वहीं जब वापस आये तो देखा कि अमन ने फांसी लगा ली है। मृतक के पास से किसी तरह का कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है। शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है। बाकी कारणों का पता लगाया जा रहा है।

मृतक अमन के बड़े भाई के मुताबिक, अमन सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहा था। उसके बाद अगस्त में प्राइवेट नौकरी की तलाश में नोएडा आया। उसने कभी किसी तरह की कोई परेशानी का जिक्र नहीं किया। यहां वो खुशी से रह रहा था। शाम को जब मैं और मेरी पत्नी नौकरी से वापस आये तो देखा की भाई ने आत्महत्या कर ली है।

गौरतलब है कि लॉकडाउन के बाद से नोएडा में बड़ी तादाद में खुदकुशी की घटनायें सामने आ रही हैं। जनवरी से अब तक यहां तकरीबन 200 लोग आत्महत्या कर चुके हैं। आत्महत्या करने वालों में ज्यादातर मजदूर और सामान्य नौकरी करने वाले लोग हैं, जिन्होंने नौकरी गंवाने या फिर आर्थिक तंगी के बाद मौत को गले लगाया है।

Next Story

विविध

Share it