Begin typing your search above and press return to search.
समाज

ऋषिकेश एम्स की नर्सिंग ऑफिसर फंदे से लटकी मिली, नहीं मिला कोई सुसाइड नोट, हत्या या आत्महत्या की जांच में जुटी पुलिस

Janjwar Desk
16 Dec 2022 4:55 PM GMT
ऋषिकेश एम्स की नर्सिंग ऑफिसर फंदे से लटकी मिली, नहीं मिला कोई सुसाइड नोट, हत्या या आत्महत्या की जांच में जुटी पुलिस
x
पुलिस को प्रीति ने बताया कि उसकी बड़ी बहन भी एम्स में ही नर्सिंग ऑफिसर थी और आज उसे दिन में ड्यूटी पर जाना था, लेकिन वह जब कमरे में आई तो प्रतिभा की मौत हो चुकी थी....

Dehradun news : ऋषिकेश स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) की एक नर्सिंग अफसर का शव शुक्रवार को उसके फ्लैट में एक फंदे से लटकता मिलने की घटना से इलाके में हड़कंप मच गया है। सुसाइड कर लिया। जिस कमरे से नर्सिंग अफसर का शव मिला है, वहां से पुलिस को कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है। पहली नजर में मामला आत्महत्या का प्रतीत हो रहा है, लेकिन पुलिस की जांच में हत्या का पहलू भी शामिल है।

मिली जानकारी के मुताबिक ऋषिकेश स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में नर्सिंग अफसर के पद पर काम करने वाली दिल्ली निवासी प्रतिभा (26 वर्ष) अपनी बहन प्रीति के साथ ऋषिकेश के आमबाग इलाके के एक फ्लैट में रहती थी। प्रतिभा की बहन प्रीति भी एम्स ऋषिकेश में नर्सिंग के पद पर कार्यरत थी।

शुक्रवार 16 दिसंबर की सुबह प्रीति जब अपनी नाइट ड्यूटी खत्म करके आमबाग स्थित अपने फ्लैट पर पहुंची तो उसे दरवाजा अंदर से बंद मिला, लेकिन प्रीति के पास भी फ्लैट की एक चाबी थी तो उसने अपनी चाबी से फ्लैट का दरवाजा खोला और फ्लैट के अंदर दाखिल हुई। लेकिन फ्लैट में दाखिल होते ही अंदर का नजारा देखकर उसकी चीख निकल गई। फ्लैट में उसकी बहन प्रतिभा चादर से सहारे पंखे से लटकी हुई थी।

प्रीति ने तत्काल इसकी जानकारी पुलिस को दी तो इलाकाई पुलिस मौके पर पहुंच गई। पुलिस को प्रीति ने बताया कि उसकी बड़ी बहन भी एम्स में ही नर्सिंग ऑफिसर थी और आज उसे दिन में ड्यूटी पर जाना था, लेकिन वह जब कमरे में आई तो प्रतिभा की मौत हो चुकी थी।

पुलिस ने मामले की जांच शुरु कर दी है। कमरे से पुलिस को किसी प्रकार का कोई सुसाइड नोट भी नहीं मिला। जिसके बाद प्रतिभा ने आत्महत्या की या फिर उसकी हत्या हुई, इस बिंदु को भी पुलिस ने अपनी जांच में शामिल कर लिया है। मामले की तहकीकात में मदद के लिए पुलिस ने मौके से कुछ फॉरेंसिक सैंपल भी कलेक्ट किए हैं।

आईडीपीएल चौकी प्रभारी चिंतामणि ने बताया कि पुलिस ने शव कब्जे में लेकर एम्स की मोर्चरी में रखवा दिया है। पोस्टमार्टम कराने के बाद शव परिजनों को सौंप दिया जाएगा। फिलहाल पुलिस मामले की जांच में जुट गई है। मामला पूरी तरीके से संदिग्ध दिखाई दे रहा है। जांच के बाद मामले का खुलासा किया जाएगा।

Next Story

विविध