Begin typing your search above and press return to search.
समाज

साहब मकान तो मिल गया अब रोटी और रोटी बनाने वाली भी दिला दो- DM के सामने 2.5 फीट के शरीफ ने लगाई गुहार

Janjwar Desk
30 Nov 2022 2:10 PM GMT
साहब मकान तो मिल गया अब रोटी और रोटी बनाने वाली भी दिला दो- DM के सामने 2.5 फीट के शरीफ ने लगाई गुहार
x

साहब मकान तो मिल गया अब रोटी और रोटी बनाने वाली भी दिला दो- DM के सामने 2.5 फीट के शरीफ ने लगाई गुहार

Raebareli News: यूपी के शामली (Shamli) में 2.5 फीट के अजीम मंसूरी का घर बसने के बाद स्वतंत्र प्रभार मंत्री दिनेश सिंह के गृह जनपद रायबरेली निवासी मोहम्मद शरीफ ने सरकारी घर मिलने के बाद जिला प्रशासन से घरवाली दिलाए जाने की गुहार लगाई है...

Raebareli News: यूपी के शामली (Shamli) में 2.5 फीट के अजीम मंसूरी का घर बसने के बाद स्वतंत्र प्रभार मंत्री दिनेश सिंह के गृह जनपद रायबरेली निवासी मोहम्मद शरीफ ने सरकारी घर मिलने के बाद जिला प्रशासन से घरवाली दिलाए जाने की गुहार लगाई है। शरीफ ने जिलाधिकारी को अपना निकाह सामूहिक विवाह के दौरान कराये जाने की गुहार लगाई है।

रायबरेली की महाराजगंज (Maharajganj) तहसील के रहने वाले शरीफ का शारीरिक विकास नहीं हो सका है। और समय बीतते-बीतते वह 40 साल के हो चुके हैं। 40 साल की उम्र तक पहुंचने के बावजूद उनके शरीर की लंबाई महज 2.5 फीट ही हो पाई है। कोई काम धंधा ना करने के चलते घरवालों ने निकाला तो शरीफ ने प्रशासन से घरदिलाने की मांग रखी थी।

जिला प्रशासन ने शरीफ को प्रधानमंत्री आवास योजना (PM Awas Yojna) के तहत घर तो दे दिया, लेकिन बकौल शरीफ अब अकेलापन उन्हें कचोटता है। इसी अकेलेपन को दूर करने के लिए शरीफ ने एक बार फिर जिला प्रशासन पर भरोसा जताकर गुहार लगाई है। शरीफ ने जिलाधिकारी माला श्रीवास्तव की चौखट पर दस्तक दी।

आर्थिक मदद और घरवाली दिलाने की मांग

मोहम्मद शरीफ (Mohammad Sharif) ने जिला प्रशासन (District Administration) से गुहार लगाते हुए कहा है कि वह शारीरिक रूप से अविकसित है। जिस वजह से वह अपना काम-काज नहीं कर पाता है। किसी तर उसके जानने वाले या रिश्तेदार पेट भरने का इंतजाम करते हैं।

शरीफ ने अब जिला प्रशासन से रोटी के साथ ही रोटी पकाने वाली दिलाए जाने की गुहार लगाई है। मोहम्मद शरीफ ने जिलाधिकारी से गुहार लगाई है कि विभिन्न सरकारी योजनाओं में से उनके लिए उपयुक्त योजना से उनकी आर्थिक मदद के साथ ही निकाह कराया जाये।

Next Story

विविध