Begin typing your search above and press return to search.
समाज

तड़पते रहे ऋषभ पंत और लोग समेटते रहे रकम, हरियाणा रोडवेज का बस ड्राइवर बना क्रिकेटर के लिए मसीहा

Janjwar Desk
30 Dec 2022 11:20 AM GMT
तड़पते रहे ऋषभ पंत और लोग समेटते रहे रकम, हरियाणा रोडवेज का बस ड्राइवर बना क्रिकेटर के लिए मसीहा
x
बुरी तरह कार का एक्सीडेंट होने के बाद बाहर निकालने में किसी की फौरी मदद की जरूरत थी, लेकिन दुर्घटना के समय ऋषभ की गाड़ी में रखे करीब तीन से चार लाख रुपए की वजह से उन्हें यह मदद हासिल नहीं हो पाई...

Cricketer Rishabh Pant Accident : सड़क हादसे में घायल हुए क्रिकेटर ऋषभ पंत जिस समय अपनी जान बचाने के लिए तड़प रहे तो कुछ लोग उस समय उनकी कार में रखी रकम पर हाथ साफ करते हुए दुर्घटना का वीडियो बनाने में मशगूल थे। क्रिकेटर ऋषभ पंत की बीएमडब्ल्यू कार का शुक्रवार 30 सितंबर की सुबह रुड़की के नारसन बॉर्डर पर हम्मदपुर झाल के पास भयंकर एक्सीडेंट हो गया।

प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक इस दौरान कार के परखच्चे उड़ गए थे। दुर्घटना में बुरी तरह से जख्मी हुए ऋषभ कार से बाहर निकलने की कोशिश कर रहे थे, लेकिन हालत गंभीर होने के कारण नहीं निकल पा रहे थे। इस समय उन्हें कार से बाहर निकालने में किसी की फौरी मदद की जरूरत थी, लेकिन दुर्घटना के समय ऋषभ की गाड़ी में रखे करीब तीन से चार लाख रुपए की वजह से उन्हें यह मदद हासिल नहीं हो पाई।

इस दुर्घटना के बाद सारे रुपये सड़क पर बिखरे पड़े थे। इस समय ऋषभ कार से बाहर निकलने की कोशिश में तड़प रहे थे तो मौके पर पहुंचे कुछ लोग ऋषभ की मदद करने के बजाय नोट अपनी जेबों में भरने और वीडियो बनाने में मशगूल हो गए थे, लेकिन ऐसे समय में भी दो युवक उनके मददगार बने। इसके साथ ही दुर्घटनाग्रस्त कार के पीछे चल रही हरियाणा रोडवेज की बस के स्टाफ ने भी दुर्घटना की सूचना तत्काल पुलिस को देकर अपना इंसानी फर्ज निभाया।

जहां ऋषभ पंत की गाड़ी से कैश समेत अन्य सामान चोरी किये जाने की खबरें आयी हैं, वहीं हरिद्वार पुलिस ने बयान देकर कहा है कि 'आज सड़क दुर्घटना के बाद क्रिकेटर ऋषभ पंत जी के सामान को लोगों द्वारा चोरी किये जाने की सूचना असत्य है।' जबकि प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक कार से सामान चोरी किया गया था।

एसएसपी हरिद्वार अजय सिंह ने बताया कि क्रिकेट ऋषभ पंत की कार के एक्सीडेंट होने की सूचना पुलिस को सुबह 5:22 मिनट पर मिली। कार के पीछे चल रही हरियाणा रोडवेज की बस के चालक सुशील कुमार व परिचालक ने कार हादसा देख 112 नंबर पर फोन किया। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई और स्थानीय लोगों की मदद से घायल ऋषभ को अस्पताल में भर्ती कराया। इसके बाद उनकी मां को भी सूचना देने के साथ ही पुलिस वाहन से उन्हें अस्पताल लाया गया।

उधर रुड़की के सक्षम अस्पताल में जब ऋषभ पंत को भर्ती कराया गया तो इस दौरान दो युवक भी थे। बताया जा रहा है कि इनमें से एक युवक पुरकाजी के समीप शकरपुर गांव का रहने वाला है। वह घटनास्थल से कुछ किलोमीटर दूर आगे लिब्बरहेरी में स्थित उत्तम शुगर मिल में नौकरी करता है। सुबह के समय वह अपनी ड्यूटी पर जा रहा था। इसी दौरान उसने दुर्घटना में घायल हुए ऋषभ पंत को पहचान लिया।

डॉ. सुशील नागर ने बताया कि अस्पताल में जब ऋषभ को लाया गया तो दो युवक भी थे। उन्होंने सही समय पर ऋषभ को अस्पताल पहुंचा दिया। डॉक्टर सुशील नागर ने बताया कि भर्ती के दौरान ऋषभ पंत की हालत थोड़ी गंभीर थी लेकिन जैसे-जैसे समय गुजरा तो हालत ठीक होने लगी। इसके बाद ऋषभ पंत को देहरादून स्थित मैक्स हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया। बताया गया है कि यहां ऋषभ पंत की प्लास्टिक सर्जरी भी होगी। वहीं मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने ऋ​षभ पंत के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करते हुए कहा है कि राज्य सरकार ने उनके उपचार की संपूर्ण व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं।

बता दें कि क्रिकेटर पंत गुरुवार को ही दुबई से लौटने के बाद दिल्ली में थे। उनकी मां उन्हें घर आने के लिए लगातार फोन कर रही थी। मां को सरप्राइज देने के लिए ही ऋषभ शुक्रवार तड़के ही अपनी बीएमडब्ल्यू कार लेकर उसे खुद चलाते हुए रुड़की स्थित अपने घर जा रहे थे कि घर से कुछ पहले ही नींद की झपकी आने की वजह से उनके साथ यह हादसा हो गया। नए साल पर पंत का अपने परिवार के साथ घूमने जाने का प्लान था।

बीसीसीआई का दुर्घटना पर बयान

बीसीसीआई की ओर से ऋषभ पंत की चोट पर पहला बयान आया है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने चोट की गंभीरता पर बयान जारी किया है। भारत के विकेटकीपर ऋषभ पंत को शुक्रवार सुबह रुड़की के पास कार दुर्घटना में घायल होने के बाद उन्हें रुड़की के ही मल्टीस्पेशियलिटी और ट्रॉमा सेंटर में भर्ती कराया गया था, जहां उनका प्राथमिक उपचार किया गया। इसके बाद उन्हें मैक्स अस्पताल शिफ्ट किया गया। अब इस पर बीसीसीआई की ओर से पंत की चोट पर पहला बयान आया है।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने चोट की गंभीरता पर बयान जारी किया है। बीसीसीआई ने बताया कि ऋषभ पंत के सिर पर दो कट लगे हैं। उनके दाहिने घुटने में लिगामेंट फट गया है और उनकी दाहिनी कलाई, टखने, पैर के अंगूठे में भी चोट लगी है। साथ ही उनकी पीठ पर घर्षण की चोट लगी है। पंत की हालत स्थिर बनी हुई है और उन्हें अब मैक्स अस्पताल, देहरादून में स्थानांतरित कर दिया गया है।

वहीं उनकी चोटों का पता लगाने और उनके आगे के उपचार के लिए एमआरआई स्कैन किया जाएगा। बीसीसीआई ऋषभ के परिवार से लगातार संपर्क में है, जबकि मेडिकल टीम ऋषभ का इलाज कर रहे डॉक्टरों से लगातार संपर्क में है। बोर्ड यह देखेगा कि ऋषभ को सर्वोत्तम संभव चिकित्सा देखभाल मिले और उसे इस दर्दनाक दौर से बाहर आने के लिए हरसंभव सहायता मिले।

Next Story

विविध