Begin typing your search above and press return to search.
समाज

UP पुलिस ने एक ही चिता में जलाये जा रहे प्रेमी जोड़े की लाशों को लिया कब्जे में, ऑनर किलिंग या आत्महत्या

Janjwar Desk
14 Feb 2021 10:00 AM GMT
UP पुलिस ने एक ही चिता में जलाये जा रहे प्रेमी जोड़े की लाशों को लिया कब्जे में, ऑनर किलिंग या आत्महत्या
x

file photo

जैसे ही पुलिस श्मशान घाट पर पहुंची, दोनों के परिजन वहां से भाग खड़े हुए। पुलिस ने चिता की आग बुझाकर अधजले शवों को अपने कब्जे में लिया और पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया....

संत कबीर नगर। यूपी पुलिस ने उत्तर प्रदेश के संत कबीर नगर के मुदडीह गांव से दो अधजले शवों को अपने कब्जे में लिया है। दोनों की रहस्यमय परिस्थितियों में मौत हो गई थी।

रिपोटों के अनुसार, प्रेमी जोड़े ने शुक्रवार 12 फरवरी को अपनी शादी की घोषणा की थी। जब लड़की कंचन अपने प्रेमी सागर के घर पहुंची तो सागर ने उसकी मांग में सिंदूर भर दिया।

शादी के एक दिन बाद यानी शनिवार 13 फरवरी को दोनों की रहस्यमय परिस्थितियों में मौत हो गई और उनके परिवार जल्दबाजी में उनका अंतिम संस्कार करने के लिए कुआनो नदी के तट पर शवों को ले गए। तभी मौके पर पहुंची पुलिस ने चिता से अधजले शवों को निकालकर अपने कब्जे में ले लिया।

जैसे ही पुलिस श्मशान घाट पर पहुंची, दोनों के परिजन वहां से भाग खड़े हुए। पुलिस ने चिता की आग बुझाकर अधजले शवों को अपने कब्जे में लिया और पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

इस मामले में संत कबीर नगर के एसपी, कौस्तुभ ने कहा, "हमें जानकारी मिली है कि परिवार के सदस्यों द्वारा एक जोड़े के शवों को जलाया जा रहा है। हमारी टीम ने मौके पर पहुंचकर चिता से अधजले शवों को जब्त किया। ग्रामीणों ने दावा किया कि जोड़े ने शुक्रवार 12 फरवरी को शादी कर ली और फिर जहर खा लिया। हमने जांच शुरू कर दी है और ग्रामीणों से पूछताछ कर रहे हैं। हमने शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।"

सूत्रों ने कहा कि सागर और कंचन के परिवार के सदस्यों ने उनकी शादी का विरोध किया और शादी का दावा करने के बाद उनके साथ मारपीट शुरू कर दी।

स्थानीय ग्रामीणों ने कहा कि उनके परिवारों द्वारा शादी का विरोध करने पर जोड़े ने जहर खा लिया। परिजनों ने पुलिस को मौतों की जानकारी नहीं दी।

जानकारी के मुताबिक प्रेमी युगल की लाशें लड़के के घर पर मिलीं, लेकिन दोनों के ही परिजनों ने पुलिस को इसके बारे में जानकारी नहीं दी और लाशों को एक साथ एक ही चिता पर जलाने की कोशिश कर डाली। अब पुलिस प्रेमी युगल की आत्महत्या और हत्या के बीच की गुत्थी सुलझाने में जुटी हुई है।

Next Story

विविध