सिक्योरिटी

रक्षामंत्री राजनाथ सिंह लद्दाख पहुंचे, अग्रिम पंक्तियों पर सुरक्षा तैयारियों का ले रहे हैं जायजा

Janjwar Desk
17 July 2020 5:19 AM GMT
रक्षामंत्री राजनाथ सिंह लद्दाख पहुंचे, अग्रिम पंक्तियों पर सुरक्षा तैयारियों का ले रहे हैं जायजा
x
गलवान घाटी हमले के बाद रक्षामंत्री का यह पहला लद्दाख दौरा है, इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तीन जुलाई को लद्दाख गए थे...

जनज्वार। रक्षामंत्री राजनाथ सिंह शुक्रवार को लद्दाख के दौरे पर पहुंचे हैं। पिछले महीने 15 तारीख को गलवान घाटी झड़प के बाद रक्षामंत्री की यह पहली लद्दाख यात्रा है। उनके साथ चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल विपीन रावत व सेना प्रमुख जनरल एमएम नरवाने भी हैं। रक्षामंत्री अपनी यात्रा के क्रम में वास्तविक नियंत्रण रेखा की अग्रिम पंक्तियों पर सुरक्षा तैयारियों का जायजा ले रहे हैं और सैनिकों से बात कर उनका उत्साहवर्द्धन भी करेंगे।

रक्षामंत्री ने लेह के स्टाकना में अभ्यास के दौरान उड़ान भरते वायुसेना के विमान का निरीक्षण किया एवं पिका मशीनगन सहित आधुनिक हथियारों का भी निरीक्षण किया। इस दौरान सैनिकों ने पैरा ड्रापिंग अभ्यास भी किया।


रक्षामंत्री अपनी यात्रा के अगले क्रम में 18 जुलाई को श्रीनगर के दौरे पर रहेंगे। उनकी इस यात्रा को चीन व पाकिस्तान दोनों को एक साथ संदेश देने की कोशिशों से जोड़ कर देखा जा रहा है। रक्षामंत्री से पहले तीन जुलाई को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अचानक लद्दाख के दौरे पर गए थे और सैनिकों से मुलाकात कर व उन्हें संबोधित कर उन्होंने उनका उत्साह बढाया था व चीन को संदेश देते हुए कहा था कि विस्तारवाद के दिन लद गए हैं।

Next Story

विविध

Share it