सिक्योरिटी

राजस्थान में सेना को गैस सिलिंडर सप्लाई करने वाला निकला ISI जासूस, पहुंचा रहा था महत्वपूर्ण जानकारियां

Janjwar Desk
17 Sep 2021 2:30 AM GMT
राजस्थान में सेना को गैस सिलिंडर सप्लाई करने वाला निकला ISI जासूस, पहुंचा रहा था महत्वपूर्ण जानकारियां
x

सेना की महत्वपूर्ण जानकारी पाक हैंडलिंग अफसर को वाट्सऐप, वॉइस कॉल और वीडियो कॉल से पहुंचाता था आरोपी संदीप कुमार

जुलाई 2021 में पाक हैंडलिंग अफसर का आरोपी के मोबाइल पर फोन आया, पाक हैंडलिंग अफसर ने नरहड स्थित आर्मी कैम्प के फोटोग्राफ और संवेदनशील गोपनीय सूचनाएं मांगी, बदले में मोटी रकम देने का झांसा दिया..

ISI spy arrested जनज्वार। पाकिस्तान (Pakistani) की खुफिया एजेंसी ISI को सामरिक रूप से महत्वपूर्ण गोपनीय जानकारी देने के मामले में राजस्थान इंटेलिजेंस (Rajasthan intelligence) ने एक गिरफ्तारी की है। गिरफ्तार आरोपी की गैस एजेंसी है और बताया जा रहा है कि वह आर्मी कैंप में भी गैस सप्लाई किया करता था। पूछताछ में उसने कई राज उगले हैं और पाकिस्तानी हैंडलर्स के बारे में भी अहम जानकारी दी है।

पाकिस्तान खुफिया एजेंसी को भारतीय सेना की गोपनीय जानकारी भेजने के मामले में एक गैस एजेंसी (Gas agency) के संचालक संदीप कुमार को गुरुवार को गिरफ्तार किया गया है। एडीजी उमेश मिश्रा ने बताया कि झुंझुनूं के नरहड निवासी संदीप की गैस एजेंसी आर्मी कैम्प के सामने ही है। वह आर्मी क्षेत्र में गैस सप्लाई भी करता है।

उन्होंने बताया कि राजस्थान इंटेलिजेंस और सेना इंटेलिजेंस (Army inteligence) के अधिकारियों ने आरोपी संदीप को शक के आधार पर 12 सितम्बर को हिरासत में लिया था। जयपुर में भारतीय खुफिया एजेंसियों के अधिकारियों ने आरोपी से पूछताछ की। पूछताछ में आरोपी ने कई तथ्य बताए।

एडीजी (ADG) मिश्रा ने बताया कि पूछताछ में आरोपी संदीप ने बताया कि जुलाई 2021 में पाक हैंडलिंग अफसर का आरोपी के मोबाइल पर फोन आया। पाक हैंडलिंग अफसर ने नरहड स्थित आर्मी कैम्प (Army camp) के फोटोग्राफ और संवेदनशील गोपनीय सूचनाएं मांगी। बदले में मोटी रकम देने का झांसा दिया।

कुछ रुपए आरोपी संदीप के बैंक खाते में जमा भी करवाए। तब आरोपी पाक हैंडलिंग अफसर (Handling officer) से वाट्सऐप, वॉइस कॉल और वीडियो कॉल पर संपर्क करता। वह सेना क्षेत्र की फोटो भेजने के साथ अन्य जानकारी भी बताने लगा।

बता दें कि राजस्थान इंटेलिजेंस ने हाल ही में पाक हैंडलिंग महिला एजेंट (Lady agent) के हनीट्रैप में फंसे जयपुर रेलवे जंक्शन पर डाक सेवा के कर्मचारी भरत को गिरफ्तार किया था। आरोपी भरत सेना की गोपनीय डाक को खोलकर उसकी फोटो खींचकर पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी की महिला एजेंट को भेज रहा था।

उल्लेखनीय है कि बीते जुलाई महीने में ही राजस्थान के पोखरण (Pokharsn) से भी एक शख्स को गिरफ्तार किया गया था। पकड़ा गया शख्स आईएसआई को आर्मी कैंप की गोपनीय जानकारियां लीक कर रहा था। आरोपी आर्मी कैंप में सब्जी की सप्लाई करता था।

Next Story

विविध

Share it