Up Election 2022

UP Election 2022: योगी के 80 बनाम 20 के फार्मूले को बसपा के सतीश चंद्र मिश्रा ने ये कहकर बताया हवाबाजी!

Janjwar Desk
10 Jan 2022 2:22 PM GMT
upchunav2022
x

(सतीश चंद्र मिश्रा ने योगी के फार्मूले को बताया हवाबाजी)

UP Election 2022: योगी ने कहा कि भाजपा को और इसके बाद दूसरे स्थान पर बसपा को 10 एवं पांच सीट सपा को मिली थी। मैंने तब भी कहा था कि भाजपा 65 सीट जीतेगी...

UP Election 2022: उत्तर प्रदेश चुनाव को लेकर सभी दल अपनी-अपनी पीठ ठोंक रहे। सभी का कहना है कि इस दफा अगर किसी के सिर ताज सजेगा तो वो सिर्फ उनके। इस बीच सूबे के मौजूदा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने आगामी विधानसभा चुनाव के कार्यक्रम की संभावित घोषणा से पहले कहा कि प्रदेश का यह चुनाव 80 बनाम 20 का होगा। योगी के इस बयान को लेकर आज सोमवार 10 जनवरी बसपा (BSP) के राष्ट्रीय महासचिव सतीश चंद्र मिश्रा (Satish Chandra Mishra) ने हवाबाजी करार दिया है।

योगी ने क्या कहा था?

योगी ने कहा कि, इस बार 80 फीसदी भागीदारी भारतीय जनता पार्टी (BJP) की होगी, शेष 20 प्रतिशत हिस्से में बाकी सभी दल होंगे। योगी ने यहां दूरदर्शन द्वारा आयोजित डीडी कान्क्लेव में कहा कि भाजपा इस बार भी 300 से अधिक सीट जीतेगी। चुनाव में विपक्ष की चुनौती के सवाल पर योगी ने कहा, 2019 में सबसे बड़ा गठबंधन हुआ सपा, बसपा और लोकदल सहित तमाम पार्टियों ने मिलकर लड़ा था, तब सर्वाधिक 64 सीट भाजपा को और इसके बाद दूसरे स्थान पर बसपा को 10 एवं पांच सीट सपा को मिली थी। मैंने तब भी कहा था कि भाजपा 65 सीट जीतेगी।

सतीश चंद्र मिश्रा का जवाब

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के इस बयान को लेकर बसपा महासचिव सतीश चंद्र मिश्रा ने कहा कि ये उनकी गलतफहमी है। उनकी सरकार में सबसे अधिक ब्राहमणों पर अत्याचार हुआ है। 500 से ज्यादा ब्राहमणों की हत्या हो गई। न जाने कितने एनकाउंटर हुए प्रदेश में। योगी जी हवा में हैं। उनका जो बयान है 80 बनाम 20 का तो वो ठीक है। लेकिन मेरे मुताबिक वह जिस 80 प्रतिशत की बात कर रहे वो उनके खिलाफ है। महज 20 प्रतिशत लोग ही उनको वोट देंगे। इसीके साथ उनने प्रदेश में अपनी सरकार बनाने का भी दावा किया है।

योगी ने कहा कि भाजपा फिर 300 से अधिक सीट जीतेगी। स्वस्थ लोकतंत्र में कुछ सीटें विपक्ष को भी मिलेंगी और यह होना भी चाहिए। चुनाव को कठिन परीक्षा बताये जाने के सवाल पर उन्होंने कहा कि चुनाव उन लोगों के लिये कठिन एवं चुनौतीपूर्ण इम्तिहान होता है जो अधूरी तैयारी होने के कारण भयभीत होते हैं। उन्होंने कहा, हमारे लिये चुनाव परीक्षा नहीं बल्कि उत्सव है।

उन्होंने कहा कि यूपी में भाजपा की सरकार ने पांच साल सिर्फ जनहित के काम किए हैं इसलिए उनकी चुनाव में जाने की तैयारी पूरी है। योगी ने इसकी तुलना परीक्षा में जाने वाले वद्यिार्थी से करते हुये कहा कि विद्यार्थियों साल भर पढ़ाई करते हैं वे परीक्षा के समय घबराते नहीं हैं। परीक्षा में घबराहट उन विद्यार्थियों को होती है जो साल भर क्लास में जाते नहीं है और जिनकी तैयारी अधूरी होती है।

Next Story

विविध