Top
दुनिया

पाकिस्तान में ट्रेन से बस की टक्कर में 20 की मौत, मरने वालों में ज्यादातर सिख श्रद्धालु

Janjwar Desk
3 July 2020 11:31 AM GMT
पाकिस्तान में ट्रेन से बस की टक्कर में 20 की मौत, मरने वालों में ज्यादातर सिख श्रद्धालु
x
पाकिस्तान में आज एक यात्री वाहन व ट्रेन की टक्कर में कम से कम 20 लोगों की मौत हो गई। बस पर सिख श्रद्धालु सवार थे...

जनज्वार। पाकिस्तान में शुक्रवार (3 July 2020) को एक ट्रेन से बस की टक्कर हो गई जिसमें कम से कम 20 लोगों की मौत हो गई। मरने वालों में अधिकतर सिख श्रद्धालु थे। यह हादसा शेखुपुरा में शुक्रवार की दोपहर को 1.30 बजे हुआ।

यह बस श्रद्धालुओं को लेकर जा रही थी, इसी दौरान बिना गार्ड वाले एक रेलवे क्रासिंग को पार करने के दौरान शाह हुसैन एक्सप्रेस ट्रेन ने उसे टक्कर मार दी। बस में सवार श्रद्धालु पेशवार की यात्रा के लिए रवाना हुए थे। पुलिस के अनुसार, जिस समय यह दुर्घटना हुई उस समय बस में 27 श्रद्धालु सवार थे।

पाकिस्तान के डाॅन न्यूज वेबसाइट ने लिखा है कि इस हादसे में घायल हुए आठ लोगों को शेखुपुरा के जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

रिपोर्ट के अनुसार, सिख यात्री नानक साहब का दर्शन कर पेशावर अपने रिश्तेदार से मिलने जा रहे थे और उसी दौरान यह हादसा हो गया। अधिकारियों के हवाले से डाॅन ने लिखा है कि मरने वालों में महिलाएं व बच्चे शामिल थे।

हालांकि पाकिस्तानी मीडिया रिपोर्ट में अधिकारियों के हवाले से यह भी कहा गया कि रेलवे फाटक बंद था और शायद ड्राइवर ने ट्रेन के क्रास करने का इंतजार करने के बजाय शार्टकट अपनाया। अधिकारियों का इशारा ड्राइवर द्वारा खुद गेट खोलने या अन्य उपाय करने की ओर है। हालांकि यह कहा गया है कि जांच के बाद ही वास्तविक कारणों का पता चलेगा।

Next Story

विविध

Share it