Top
दुनिया

पोर्नस्टार से संबंध को लेकर हुए केस में डोनाल्ड ट्रंप भरेंगे 33 लाख रुपए का हर्जाना

Janjwar Desk
24 Aug 2020 6:47 AM GMT
पोर्नस्टार से संबंध को लेकर हुए केस में डोनाल्ड ट्रंप भरेंगे 33 लाख रुपए का हर्जाना
x
राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के एक फर्जी नाम से पोर्नस्टार डेनियल्स स्टाॅर्मी के साथ करार किया गया था, जिसमें उन्हें संबंधों पर मुंह बंद रखने के लिए पैसे दिए गए थे...

जनज्वार। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को पोर्नस्टार स्टाॅर्मी डेनियल्स (Donald Trump & Stormy Daniels) को 33 लाख रुपये (43 हजार अमेरिकी डाॅलर) हर्जाना चुकाने का कोर्ट ने आदेश दिया है। डोनाल्ड ट्रंप को नाॅन डिस्क्लोजर एग्रीमेंट मामले की कानूनी लड़ाई में आए खर्च की राशि को स्टाॅर्मी डेनियल्स को चुकाने को कहा गया है। 2016 के अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव से पहले डोनाल्ड ट्रंप और स्टाॅर्मी डेनियल्स के बीच नाॅन डिस्क्लोजर एग्रीमेंट हुआ था।

यह एग्रीमेंट पोर्नस्टार डेनियल्स से डोनाल्ड ट्रंप के संबंधों को लेकर हुआ था, जिसके तहत स्टाॅर्मी को इस मामले पर चुप्पी बनाए रखनी थी।। डेनियल्स के दावे के अनुसार, उनका ट्रंप से 2006 से 2007 के बीच अफेयर था। अमेरिका के राष्ट्रपति चुनाव के दौरान संभावित नुकसान को रोकने के लिए ट्रंप की ओर से इस मामले में चुप रहने के लिए स्टाॅमी डेनियल्स से समझौता किया गया था। इसके तहत राष्ट्रपति चुनाव से 11 दिन पहले स्टाॅर्मी को 1.3 लाख डाॅलर दिए गए थे।

डेनियल्स स्टाॅर्मी ने डोनाल्ड ट्रंप के पूर्व निजी सचिव माइकल कोहेन के साथ नाॅन डिस्क्लोर एग्रीमेंट किया था, हालांकि राष्ट्रपति चुनाव में ट्रंप की जीत के बाद स्टाॅर्मी मुखर हो गई हैं। उन्होंने 2018 में इस समझौते से बाहर आने के लिए केस कर दिया।

डेनियल स्टाॅर्मी का केस ट्रायल या समझौते से पहले दोनों पक्ष द्वारा इस इस पर चुप्पी तोड़ने के कारण रद्द कर दिया गया। ट्रंप के वकीलों ने यह तर्क दिया कि स्टाॅर्मी ने केस नहीं जीता है, इसलिए उन्हें वकीलों की फीस देने का कोई मतलब नहीं है। पर, जज राॅबर्ट ब्राॅडबेल्ट थ्री ने इस बात को नहीं माना। ट्रंप के वकीलों ने यह भी तर्क दिया कि स्टाॅर्मी ने यह साबित नहीं किया है कि ट्रंप खुद इस एग्रीमेंट के हिस्सा थे।

इस समझौते को डेविड डेनिसन नाम के काल्पनिक शख्स के नाम पर किया गया था। जज ने मामले की सुनवाई के दौरान कहा कि इस बात के पर्याप्त सबूत हैं कि डोनाल्ड ट्रंप के निजी सहायक कोहेन ने ट्रंप के लिए ही डेनिसन नाम का प्रयोग किया था।

डोनाल्ड ट्रंप व व्हाइट हाउस ने इस मामले में अबतक कोई आधिकारिक बयान नहीं दिया है। वहीं, डेनियल स्टाॅर्मी ने अपने ट्विटर एकाउंट पर एक ट्वीट कर इसे एक और जीत बताया है।


Next Story
Share it