दुनिया

Earthquake : भूकंप से दहला पाकिस्तान, भारी तबाही-अबतक 20 की मौत व 200 घायल

Janjwar Desk
7 Oct 2021 3:01 AM GMT
Earthquake : भूकंप से दहला पाकिस्तान, भारी तबाही-अबतक 20 की मौत व 200 घायल
x

(पाकिस्तान में तड़के लगभग 3.30 बजे यह भूकंप आया है, जब लोग नींद में थे) प्रतीकात्मक तस्वीर

Earthquake : नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी के मुताबिक, पाकिस्तान के हरनाई में आज गुरुवार, 7 अक्टूबर को सुबह लगभग 3:30 बजे 6.0 तीव्रता का भूकंप आया, भूकंप के झटकों के बाद लोग घरों से बाहर सहमे नजर आए..

Earthquake : (जनज्वार)। भूकंप (Earthquake) के तीव्र झटके से पाकिस्तान आज सुबह-सुबह दहल उठा। खबरों के मुताबिक पाकिस्तान के बलूचिस्तान प्रांत (Baluchistan state) के हरनई में आज गुरुवार, 7 अक्टूबर को तड़के भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं।

बताया जा रहा है कि भूकंप से कम से कम 20 लोगों की मौत हो गई है। वहीं, 200 से अधिक लोग घायल बताए जा रहे हैं। नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी के मुताबिक, पाकिस्तान के हरनाई (Harnai) में आज गुरुवार, 7 अक्टूबर को सुबह लगभग 3:30 बजे 6.0 तीव्रता का भूकंप आया। भूकंप के झटकों के बाद लोग घरों से बाहर सहमे नजर आए।

समाचार एजेंसी एएफपी के मुताबिक, पाकिस्तान के आपदा प्रबंधन अधिकारियों ने यह जानकारी दी कि दक्षिणी पाकिस्तान (South Pakistan) में गुरुवार तड़के आए भूकंप में कम से कम 20 लोगों की मौत हो गई। बलूचिस्तान के प्रांतीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के प्रमुख ने एएफपी को बताया कि अब तक 15 से 20 लोग मारे गए हैं।

मरने वालों की संख्या बढ़ सकती है। फिलहाल, 200 से अधिक लोग घायल बताए जा रहे हैं। सोशल मीडिया (Social Media) पर कुछ वीडियो शेयर हो रहे हैं, जिसमें देखा जा सकता है कि कैसे लोग सहमे हुए घरों से बाहर निकले हुए हैं।

बताया जा रहा है कि हरनई इलाके में गुरुवार तडके भूकंप के भीषण झटके महसूस किए गए। जब लोग गहरी नींद में सोए हुए थे, तभी लोगों ने धरती का कंपन महसूस किया और घरों से निकलकर भागे।

अब तक की जानकारी के अनुसार, मरने वालों की संख्या कम से कम 15 से 20 हो सकती है। इसके अलावा कई मकानों को भी नुकसान पहुंचा है। भूकंप की तीव्रता काफी तेज थी और आसपास के कई जिलों में नुकसान हुआ है।

Next Story

विविध

Share it