दुनिया

Nepal Aircraft Missing : नेपाल की तारा एयरलाइन का विमान हुआ लापता, चार भारतीयों सहित 22 लोग सवार

Janjwar Desk
29 May 2022 7:54 AM GMT
Nepal Aircraft Missing : नेपाल की तारा एयरलाइन का विमान हुआ लापता, चार भारतीयों सहित 22 लोग सवार
x

Nepal Aircraft Missing : नेपाल की तारा एयरलाइन का विमान हुआ लापता, चार भारतीयों सहित 22 लोग सवार

Nepal Aircraft Missing: नेपाल की तारा एयर (Tara Air Nepal) का 9NAET एयरक्राफ्ट पोखरा से टेकऑफ करने के बाद रहस्य्मयी तरीके से लापता हो गया है, नेपाल से पोखरा से उड़ान भरने के बाद विमान को जोमसोम में लैंड करना था, लेकिन 4 भारतीय समेत 22 यात्रियों से भरा विमान अचानक से गायब हो गया.

Nepal Aircraft Missing: नेपाल की तारा एयर (Tara Air Nepal) का 9NAET एयरक्राफ्ट पोखरा से टेकऑफ करने के बाद रहस्य्मयी तरीके से लापता हो गया है, नेपाल से पोखरा से उड़ान भरने के बाद विमान को जोमसोम में लैंड करना था, लेकिन 4 भारतीय समेत 22 यात्रियों से भरा विमान अचानक से गायब हो गया. उड़ान भरने के बाद से ही विमान का कोई पता नहीं चल पाया है. रविवार के दिन अल्फ़ा इको टेंगों कॉल साइन वाले Tara Air का एयरक्राफ्ट 9NAET पोखरा से जोमसोम जाने के लिए सुबह 9;55 बजे टेकऑफ किया था, 10:30 विमान को जोमसोम में लैंड हो जाना था लेकिन 3 घंटे से विमान का कोई पता नहीं चल पाया है कि आखिर यह एयरक्राफ्ट कहां गायब हो गया. पोखरा एयरपोर्ट चीफ बिक्रम राज गौतम ने बताया है कि एयरक्राफ्ट टॉवर संपर्क से बाहर है.

अधिकारियों ने बताया है कि पिछले करीब आधे घंटे से विमान का एटीसी से कोई संपर्क नहीं हो पाया है. 10:35 तक एटीसी से विमान का संपर्क बना हुआ था. फिलहाल विमान के बारे में पता लगाने के लिए हेलीकॉप्टर को भेजा गया है. जोमसोम हवाई अड्डे के एटीसी ने जानकारी दी है कि एक हेलिकॉप्टर उन क्षेत्रों में भेजा गया है, जहां आखिरी बार विमान से संपर्क किया गया था. नेपाली सेना के प्रवक्ता नारायण सिलवाल ने कहा, "नेपाली सेना का एक एमआई-17 हेलीकॉप्टर हाल ही में लेटे, मस्टैंग के लिए रवाना हुआ है, जो संभावना है कि इन क्षेत्रों में विमान दुर्घनाग्रस्त हो गया हो.

तारा एयर (Tara Air) के मुताबिक विमान में चालक दल समेत कुल 22 यात्री सवार हैं. इनमें से 13 नेपाली, 4 भारतीय और दो जापानी नागरिक हैं. क्रू मेंबर्स में विमान के पायलट कैप्टन प्रभाकर प्रसाद घिमिरे, को-पायलट इतासा पोखरेल और एयर होस्टेस कास्मी थापा शामिल हैं. तारा एयर के प्रवक्ता सुदर्शन बरतौला ने पुष्टि की है कि विमान लापता हो गया है और तलाशी अभियान शुरू कर दिया गया है.

4 भारतीय नागरिक भी थे सवार

नेपाल के स्थानीय मीडिया के अनुसार लापता विमान में 4 भारतीय और 3 जापानी नागरिक भी सवार हैं. बाकी सभी शेष नेपाली नागरिक थे और विमान में चालक दल सहित कुल 22 यात्री हैं. मीडिया के अनुसार अधिकारी लगातार संपर्क साधने की कोशिश में जुटे हुए हैं.

Next Story

विविध