दुनिया

Pak PM Imran Khan का आवाम के नाम संदेश: बोले- मैं झुकूंगा नहीं, अमेरिका पर लगाया ये आरोप

Janjwar Desk
31 March 2022 5:48 PM GMT
Pak PM Imran Khan का आवाम के नाम संदेश: बोले- मैं झुकूंगा नहीं, अमेरिका पर लगाया ये आरोप
x

Pak PM Imran Khan का आवाम के नाम संदेश: बोले- मैं झुकूंगा नहीं, अमेरिका पर लगाया ये आरोप

Imran Khan News: पाकिस्तान में सरकार पर संकट के बीच प्रधानमंत्री इमरान खान ने राष्ट्र को संबोधित किया. उन्होंने कहा कि पाकिस्तान मुझसे सिर्फ पांच साल बड़ा है. हम यहां की पहली जेनरेशन हैं.

Imran Khan News: पाकिस्तान में सरकार पर संकट के बीच प्रधानमंत्री इमरान खान ने राष्ट्र को संबोधित किया. उन्होंने कहा कि पाकिस्तान मुझसे सिर्फ पांच साल बड़ा है. हम यहां की पहली जेनरेशन हैं. पाक पीएम ने कहा कि रविवार को पाकिस्तान का फैसला होगा. इमरान खान ने अपने संबोधन में अमेरिका पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि अमेरिका को मेरे रूस जाने से दिक्कत हुई है. उसने रिश्ते खत्म करने की धमकी दी है.

आजाद फॉरेन पालिसी का पक्षधर- इमरान

इमरान खान ने कहा कि मुझे आजाद फॉरेन पॉलिसी का पक्षधर हूं. रविवार को संसद में वोटिंग होगी. यह पाकिस्तान के लिए फैसले का दिन है. इमरान खान ने अपने संबोधन में कश्मीर का भी जिक्र किया. उन्होंने कहा कि मैंने पहली बार भारत के खिलाफ तब बोला जब भारत ने कश्मीर में अंतरराष्ट्रीय कानून को 5 अगस्त 2019 को तोड़ा.

ना मैं झुकूंगा औऱ न मैं अपनी कौम को झुकने दूंगा

पाक प्रधानमंत्री ने कहा कि ना मैं झुकूंगा औऱ न ही अपनी कौम को झुकने दूंगा. पाकिस्तान दहशतगर्द के खिलाफ है. उन्होंने कहा कि मै कबाइली इलाकों को दूसरे से बेहतर जानता हूं. न मैं एंटी हिंदुस्‍तान हूं और न ही एंटी अमेरिका हूं. भारत और अमेरिका में मेरे बहुत से दोस्‍त हैं. मेरी किसी से दुर्भावना नहीं है.

3 अप्रैल तक नेशनल असेंबली स्थगित

आज अविश्वास प्रस्ताव के बीच इमरान खान सरकार को बड़ा राहत मिली है. पाकिस्तान असंबेली की कार्यवाई 3 अप्रैल तक के लिए स्थगित कर दिया है. पाकिस्तान में मुत्ताहिदा कौमी मूवमेंट (MQM-P) और बलूचिस्तान अवामी पार्टी (BAP) ने इमरान खान का साथ छोड़ दिया है. जिससे अब इमरान सरकार के पास बहुमत का आंकड़ा नहीं रह गया है.

Next Story