दुनिया

Pakistan News : मरियम नवाज ने इमरान खान को क्यों कहा सनकी मनोरोगी?

Janjwar Desk
9 April 2022 10:01 AM GMT
Pakistan News : मरियम नवाज ने इमरान खान को क्यों कहा सनकी मनोरोगी?
x
Pakistan News : पूर्व पीएम नवाज शरीफ की बेटी मरियम नवाज ने पीएम इमरान खान को सनकी मनोरोगी करार दिया है।

Pakistan News : शनिवार को पाकिस्तान में जहां अविश्वास प्रस्ताव ( Voting on No Confidence Motion ) पद नेशनल असेंबली ( Pakistan national Assembly ) में वेटिंग को लेकर तनातनी चरम पर है, वहीं पूर्व पीएम नवाज शरीफ ( PM Nawaz Sharif ) की बेटी मरियम नवाज ( Maryam Nawaz ) ने पीएम इमरान खान ( Imran Khan ) को सनकी मनोरोगी करार दिया है। उनके इस बयान के बाद से पाकिस्तान में सियासी बवाल चरम पर पहुंच गया है।

इमरान को नहीं दे सकते इस बात की इजाजत


पूर्व पीएम नवाज शरीफ की बेटी व विपक्ष की नेता मरियम नवज ने इमरान खान ( Imran Khan ) पर निशाना साधा है। एक ट्विट में उन्होंने कहा कि एक व्यक्ति जो अब अपने होश में नहीं है, उसे कहर बरपाने ​​​​और पूरे देश को नीचे लाने की अनुमति नहीं दी जा सकती है।

वाजपेयी 1 वोट से हारे थे, इमरान की तरह संविधान को गिरवी नहीं रखा

इससे पहले पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज की नेता मरियम नवाज ( Maryam Nawaz ) ने कहा कि अगर आपको भारत इतना ही पसंद है तो आप पाकिस्तान की जिंदगी को छोड़कर भारत चले जाएं। मरियम नवाज शरीफ इमरान खान के बयान पर कहा कि भारत की तारीफ करने वाले को ये भी पता होना चाहिए कि भारत के अलग-अलग प्रधानमंत्रियों के खिलाफ 27 बार अविश्वास प्रस्ताव लाया जा चुका है, लेकिन किसी ने संविधान और लोकतंत्र के सिद्धांतों से समझौता नहीं किया है। अटल बिहारी वाजपेयी का हवाला देते कहा कि अटल बिहारी वाजपेयी एक वोट से हार गए लेकिन उन्होंने आपकी तरह देश और संविधान को गिरवी नहीं रख दिया।

कुर्सी बचाने के लिए देश को बंधक नहीं बनाने देंगे

मैं जो कह रही हूं वो कोई मजाक नहीं है। उन्हें पीएम या पूर्व पीएम के रूप में नहीं माना जाना चाहिए। उन्हें एक मनोरोगी के रूप में माना जाना चाहिए जो सिर्फ अपनी कुर्सी बचाने के लिए पूरे देश को बंधक बना रहा है।

विदेशी साजिश में में कोई सच्चाई नहीं '

अमेरिकी विदेश विभाग की उप-प्रवक्ता जलिना पोर्टर ने इमरान के विदेशी साजिश की बात पर कहा कि मैं बहुत स्पष्ट रूप से कहना चाहती हूं कि इन आरोपों में कोई सच्चाई नहीं है। ये बात सही है कि पाकिस्तान के घटनाक्रमों पर नजर बनाए हुए हैं। साथ ही हम पाकिस्तान की संवैधानिक प्रक्रिया का सम्मान और समर्थन करते हैं। इमरान खान के आरोप पूरी तरह से गलत हैं। यह चौथी बार है जब अमेरिका ने खान के आरोप को खारिज किया।

Next Story

विविध