Top
दुनिया

तुर्की की फर्स्ट लेडी से मिलने पर बोले लोग- मोदी बिरयानी खाने जाएं तो 'देशभक्ति', आमिर जाएं तो 'देशद्रोही'

Janjwar Desk
19 Aug 2020 2:23 PM GMT
तुर्की की फर्स्ट लेडी से मिलने पर बोले लोग- मोदी बिरयानी खाने जाएं तो देशभक्ति, आमिर जाएं तो देशद्रोही
x
आमिर ख़ान और करीना कपूर स्टारर फ़िल्म 'लाल सिंह चड्ढा' की शुरुआती शूटिंग पंजाब और चंड़ीगढ़ में हो रही थी, कोरोना वायरस के प्रकोप के बाद फ़िल्म की शूटिंग रोक दी गई, अब इसे तुर्की शिफ्ट किया गया है......

अंकारा। बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता आमिर खान इन दिनों एक फिल्म लाल सिंह चढ्ढा की शूटिंग के लिए तुर्की गए हुए हैं। यहां जाकर उन्होंने तुर्की के राष्ट्रपति की पत्नी एमीन एर्दोगान से भी मुलाकात की। इस मुलाकात के बाद एमीन ने आमिर खान के साथ बिताए कुछ पल को अपने आधिकारिक ट्वीट हैंडल पर पोस्ट किया और लिखा, 'इस्तांबुल में विश्व प्रसिद्ध भारतीय अभिनेता, फिल्म निर्माता और निर्देशक आमिर खान से मिलकर मुझे बहुत खुशी हुई। मुझे यह जानकर खुशी हुई कि आमिर ने तुर्की के विभिन्न हिस्सों में अपनी नवीनतम फिल्म 'लाला सिंह चड्ढा' की शूटिंग का फैसला किया।'

जैसे ही यह तस्वीरें सामने आयीं, भारत में आमिर खान की आलोचना शुरू हो गई। सोशल मीडिया पर उनके खिलाफ कई आपत्तिजनक टिप्पणियां की जाने लगी। यहां तक कि कई सोशल मीडिया यूजर्स उन्हें एंटी नेशनल भी बताने लग गए।



वहीं दूसरी ओर सोशल मीडिया पर आमिर खान के समर्थन में भी लोग आए है। कुछ यूजर्स प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तुर्की के राष्ट्रपति के साथ की पुरानी तस्वीरें शेयर कर आमिर खानका समर्थन कर रहे हैं।





वहीं तुर्की में भारतीय राजदूत संजय पांडा ने ट्वीट कर इसे खास अवसर बताया है। राजदूत पांडा ने अपने ट्वीट में बताया कि तुर्की की फर्स्ट लेडी ने भारत के संस्कृति एंबेस्डर को रिसीव किया।

बता दें कि बीते कुछ वर्षों से तुर्की के साथ भारत के संबंध लगातार बिगड़ते चले गए हैं। तुर्की कश्मीर और अनुच्छेद 370 के मुद्दे पर भारत सरकार के फैसलों के खिलाफ आवाज उठाता रहा है। इसके साथ ही पाकिस्तान का भी समर्थन करता रहा है। इससे भारत में कई लोग नाराज हैं।

आमिर ख़ान और करीना कपूर स्टारर फ़िल्म 'लाल सिंह चड्ढा' की शुरुआती शूटिंग पंजाब और चंड़ीगढ़ में हो रही थी। कोरोना वायरस के प्रकोप के बाद फ़िल्म की शूटिंग रोक दी गई। अब इसे तुर्की शिफ्ट किया गया है। फ़िल्म साल 2020 के दिसंबर में रिलीज़ किया जाना था। लेकिन अब ख़बर आई है कि फ़िल्म की रिलीज़ डेट को एक साल आगे दिसंबर 2021 तक बढ़ा दिया गया है।

Next Story

विविध

Share it