Chandigarh University के पल पल बदलते अपडेट की बीच नया दावा : नहीं बनाया किसी अन्य छात्रा का वीडियो, अपना ही वीडियो प्रेमी को भेजा था आरोपी लड़की ने

Chandigarh University MMS Kand : यूनिवर्सिटी के अनुसार, अन्य छात्राओं के आपत्तिजनक वीडियो शूट करने की बात पूरी तरह से झूठी और निराधार है, किसी भी छात्रा का कोई आपत्तिजनक वीडियो नहीं मिला है, एक लड़की द्वारा शूट किए गए एक निजी वीडियो को उसने अपने प्रेमी के साथ साझा किया था....

Update: 2022-09-18 12:59 GMT

Chandigarh University के पल पल बदलते अपडेट की बीच नया दावा : नहीं बनाया किसी अन्य छात्रा का वीडियो, अपना ही वीडियो प्रेमी को भेजा था आरोपी लड़की ने

Chandigarh University MMS kand : पंजाब की मोहाली यूनिवर्सिटी से जुड़े हाई प्रोफाइल मामले में नया पेंच आ गया है। अब पुलिस का दावा है कि आरोपी छात्रा ने न तो किसी अन्य छात्रा का कोई वीडियो बनाया था और न ही किसी को वीडियो भेजा था। छात्रा ने केवल अपना ही एक वीडियो अपने प्रेमी को भेजा था। पुलिस जांच में सामने आ रहे इस तथ्य से मामले में दिलचस्प मोड़ आ गया है।

बताते चलें कि मोहाली की एक प्रतिष्ठित प्राइवेट यूनिवर्सिटी में शनिवार 17 सितंबर देर रात उस समय माहौल तनावपूर्ण हो गया, जब हॉस्टल में रही एक छात्रा पर यह आरोप लगा कि उसने कॉलेज की पांच दर्जन से अधिक छात्राओं के नहाते हुए वीडियो बनाकर शिमला में बैठे अपने एक दोस्त को दे दिए, जिसके बाद सोशल मीडिया पर वायरल हो गए हैं। कॉलेज की छात्राओं को जब यह पता चला तो पूरी यूनिवर्सिटी में हड़कंप मच गया। शुरुआती खबरों में बताया गया था कि इस घटना से सदमे में आई कुछ छात्राओं ने खुदकुशी की भी कोशिश की है, जिन्हे अस्पताल में इलाज के दाखिल कराया गया है।

Full View

Chandigarh University MMS Viral : चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी में नहाते वक़्त लड़कियों का वीडियो बनाकर किया viral, 8 लड़कियों ने किया सुसाइड का प्रयास

इस सनसनीखेज मामले का शनिवार दोपहर 3 बजे पता चलने पर हॉस्टल वार्डन ने डीएसडब्ल्यू को मामले की जानकारी दी तो इसके बाद आरोपी छात्रा से पूछताछ शुरू हुई। रात 11 बजे तक यह मामला यूनिवर्सिटी के वाट्सएप ग्रुपों में वायरल हुआ तो रात में ही यूनिवर्सिटी के विद्यार्थी कैंपस में जुटकर प्रदर्शन शुरू कर दिया। घटना की जानकारी मिलने पर सारे सीनियर अधिकारी तत्काल मौके पर पहुंच गए। इसी बीच रात ढाई बजे तीन छात्राओं को तबीयत बिगड़ने पर अस्पताल भेजा गया तो अफवाह उड़ी कि सदमे में आई कुछ छात्राओं ने खुदकुशी की कोशिश की है।

देर रात तक चले इस घटनाक्रम के बाद रविवार सुबह चार बजे तक प्रदर्शन कर रहे विद्यार्थियों को मुश्किल से शांत कर सुरक्षा के लिहाज से सुबह छह बजे यूनिवर्सिटी के बाहर एआरपी की टीमें तैनात कर दी गईं। सुबह करीब नौ बजे पुलिस विभाग के डीसी व एसएसपी भी मौके पर पहुंच गए थे। मामले की गंभीरता को देखते हुए महिला आयोग की चेयरपर्सन मनीषा गुलाटी की प्रेस कांफ्रेंस भी की।

इस मामले में यूनिवर्सिटी की डीएसडब्ल्यू रीतू रनौत ने पुलिस को दी शिकायत में बताया था कि उन्हें हॉस्टल वार्डन का फोन आया था। उन्होंने बताया कि आरोपी छात्रा बाथरूम में नहा रही छात्राओं का वीडियो बना रही थी। इसके बाद उन्होंने वार्डन को कहा कि आरोपी छात्रा को उनके ऑफिस में ले आओ ताकि मामले की पड़ताल की जा सके। जब वह आरोपी छात्रा को लेकर आई तो पहले तो आरोपी छात्रा ने हर बात से साफ मना कर दिया। लेकिन जब उन्होंने उससे फोन लेकर चेक किया तो उसमें से वीडियो और फोटो डिलीट किए हुए थे।

डीएसडब्ल्यू के मुताबिक उनके ऑफिस में भी आरोपी छात्रा के फोन पर लगातार फोन कॉल्स आ रही थी तो उन्हें संदेह हो गया कि कोई न कोई बात जरूर है। इसके बाद उसने छात्रा को कहा कि अपना फोन स्पीकर पर लगाकर बात करो। लड़की ने फोन स्पीकर पर रखकर कॉल करने वाले से कहा कि उसके पास कोई वीडियो या फोटो है तो उसे भेज दे। इसके बाद लड़के ने अश्लील वीडियो का स्क्रीन शॉट भेज दिया। जब उन्होंने आरोपी छात्रा से सख्ती से पूछा तो वह मान गई कि उसका एक सन्नी नाम का दोस्त शिमला में रहता है। आगे यह वीडियो तीसरे व्यक्ति तक कैसे पहुंच गई, उसे इस बारे में पता नहीं है।

Full View

पुलिस ने इस मामले में आरोपी छात्रा के खिलाफ केस दर्ज कर जांच शुरू की थी, जिसके बाद बताया जा रहा है कि पीड़िता ने अपने ही फोटो व वीडियो अपने प्रेमी को भेजे थे। प्राथमिक जांच में सामने आया है कि आरोपी लड़की ने सिर्फ अपना ही अश्लील वीडियो भेजा था। किसी और लड़की का कोई वीडियो नहीं बनाया गया है। अभी तक की जांच में हमें पता चला है कि आरोपी का सिर्फ एक ही वीडियो है। उसने किसी और का कोई अन्य वीडियो रिकॉर्ड नहीं किया है। इलेक्ट्रॉनिक उपकरण और मोबाइल फोन को जब्त कर लिया गया है और फोरेंसिक जांच के लिए भेजा जाएगा। हालांकि पूरे मामले की जांच जारी है। सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो में आरोपी लड़की ने अन्य साथी छात्राओं के अश्लील वीडियो बनाने की बात स्वीकार भी की है।

एसएसपी विवेकशील सोनी ने प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि अब तक की जांच में सामने आ रहा है कि उसने अपने ही फोटो व वीडियो ही भेजे थे। जब उनसे सवाल किया गया कि फिर लड़की पर केस दर्ज कर उसे गिरफ्तार क्यों कर लिया गया। इस पर उनका जवाब था कि यह पहला नियम है कि जब भी मामला आता है तो शिकायत दर्ज की जाती है। उन्होंने साफ किया है कि किसी को क्लीन चिट नहीं दी गई है। सारी चीजों की पड़ताल की जा रही है। वार्डन से लेकर सारे लोगों से बाचीत करेंगे। रोपड़ रेंज के डीआईजी गुरप्रीत भुल्लर ने कहा कि प्रारंभिक जांच में पता चला है कि एक छात्रा ने वीडियो बनाया था। एसएसपी मोहाली मामले की जांच कर रहे हैं। दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा। उन्होंने छात्रों और उनके अभिभावकों से शांति बनाए रखने की अपील है।

इस पूरे मामले में चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी ने भी बयान जारी किया है। यूनिवर्सिटी के अनुसार, अन्य छात्राओं के आपत्तिजनक वीडियो शूट करने की बात पूरी तरह से झूठी और निराधार हैं। किसी भी छात्रा का कोई आपत्तिजनक वीडियो नहीं मिला है। एक लड़की द्वारा शूट किए गए एक निजी वीडियो को उसने अपने प्रेमी के साथ साझा किया था। इस मामले में जो अफवाहें हैं कि सात लड़कियों ने आत्महत्या कर ली है, वह बेबुनियाद हैं। न तो किसी भी लड़की ने ऐसा कोई कदम उठाने की कोशिश नहीं की है और न ही ऐसी किसी घटना में किसी लड़की को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

Tags:    

Similar News