UP News : खेत नपाई के नाम पर कानुनगो ने रिश्वत में मांगा ढ़ाई क्विंटल भूसा, कहा DM साहब को देना है

UP News : अपने नाम का इस्तेमाल करने का मामला सुनते ही डीएम अमित सिंह बंसल हक्के बक्के रह गए। उन्होंने मामले की जांच करवाने का आश्वासन देते हुए सबके सामने ही पीड़ित को 1500 रुपए दिए...

Update: 2021-09-20 03:40 GMT

(रिश्वत का भूसा)

Mau News (जनज्वार) : उत्तर प्रदेश के मऊ से घूसखोरी का अजब-गजब मामला सामने आया है। यहां की कोपागंज ब्लॉक में तैनात कानूनगो ने जमीन नपाई के लिए डीएम के नाम पर रिश्वत में ढाई क्विंटल भूसा ही ले लिया। मामले में पीड़ित की शिकायत पर डीएम (DM Mau) ने जांच के आदेश जारी किए हैं।  

जानकारी के मुताबिक कोपागंज (Kopaganj) ब्लाक में तैनात कानूनगो सत्येंद्र मिश्रा ने खेत नापी के लिए भुजौटी निवासी खेत मालिक बालकिशन से डीएम के नाम का हवाला देते हुए रिश्वत में ढाई कुंटल भूसा की मांग की। क्योंकि रिश्वत डीएम साहब के नाम पर मांगी गई थी इसलिए बालकिशन ने अपने कंधे पर भूसा लादकर कानूनगो को दे दिया।

Full View

घूस में भूसा लेने के बाद भी जब कानूनगो ने खेत की नपाई नहीं की तब पीड़ित ने इसकी शिकायत घोसी से बसपा सांसद प्रतिनिधि गोपाल राय से की। शिकायत सुनने के बाद सांसद प्रतिनिधि पीड़ित को अपने साथ लेकर कलेक्ट्रेट पहुंच गए और डीएम अमित सिंह बंसल को सारे वाकये से अवगत कराया।

रिश्वत में अपने नाम का इस्तेमाल करने का मामला सुनते ही डीएम अमित सिंह बंसल हक्के बक्के रह गए। उन्होंने मामले की जांच करवाने का आश्वासन देते हुए सबके सामने ही पीड़ित को 1500 रुपए दे दिए।

मामले की जानकारी देते हुए सांसद प्रतिनिधि गोपाल राय ने बताया कि भुजौटी निवासी बालकिशन कई दिनों से कोपागंज ब्लाक में तैनात कानूनगो सत्येंद्र मिश्रा से अपने जमीन की नपाई के लिए गुहार लगा रहा था कानूनगो ने डीएम साहब के नाम पर पीड़ित ढाई क्विंटल भूसा ले लिया और नपाई भी नहीं की तथा टालमटोल कर रहा था।

सांसद प्रतिनिधि किसान को लेकर डीएम दरबार पहुँचे तो बालकिशन ने अपनी आपबीती बताई। जिसके बाद डीएम ने शिकायत डीएम ने तत्काल प्रभाव से पीड़ित को 1500 रूपये लौटाते हुए मामले की जांच का आश्वासन दिया।

Tags:    

Similar News