Aaj Ka Mausam: देश के कई राज्यों में बारिश का सिलसिला रहेगा जारी, दिल्ली और यूपी को भी बारिश से छुटकारे की नहीं उम्मीद

Aaj Ka Mausam, Daily Weather Update 22 September, Mausam Ki Jankaari: मौसम विभाग (IMD)के अनुसार अगले कुछ दिनों के दौरान बंगाल, ओडिशा, पूर्वी राजस्‍थान, मध्‍य प्रदेश, छत्‍तीसगढ़, पंजाब, उत्‍तराखंड समेत कई हिस्‍सों में औसत से लेकर भारी बारिश का अनुमान है।

Update: 2021-09-21 16:53 GMT

Aaj Ka Mausam, Daily Weather Update 22 September, Mausam Ki Jankaari: मौसम विभाग के ताजा अपडेट के अनुसार उत्तर ओडिशा और उत्तर पश्चिम बंगाल की खाड़ी के आसपास के क्षेत्रों पर चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र बना हुआ है। चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र बनने के कारण अगले कुछ दिनों में पश्चिम बंगाल, ओडिशा, मराठवाड़ा, तेलंगाना के कुछ हिस्सों, कोंकण और गोवा, मध्य प्रदेश, गुजरात के कुछ हिस्सों, दक्षिण और दक्षिण-पूर्व राजस्थान, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह और उत्तराखंड के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कहीं कहीं पर भारी बारिश हो सकती है।

दिल्ली और यूपी में अभी बारिश रुकने की संभावना नहीं

21 सितंबर को जहां दिल्ली और एनसीआर में कहीं कहीं धूप निकली, वहीं शाम में थोड़ी देर बारिश हुई। मौसम विभाग की मानें तो अगले कुछ दिनों तक बारिश की गतिविधियां जारी रहने की उम्मीद है। यह गतिविधियां अगले 3 से 4 दिनों तक जारी रह सकती हैं। यानी दिल्ली एनसीआर समेत उत्तरी मैदानी इलाकों से मानसून की वापसी में देरी होगी। मौसम विभाग ने दिल्ली एनसीआर और उत्तर प्रदेश में मानसून की बारिश शुरू होने का कारण ओडिशा और आसपास के क्षेत्रों पर चक्रवाती सिस्टम को बताया है, जो उत्तर पश्चिम दिशा में उत्तर मध्य प्रदेश की ओर बढ़ जाएगा।

वहीं, अगले 5 दिन के दौरान पूर्व राजस्‍थान, मध्‍य प्रदेश और गुजरात में भारी बारिश हो सकती है। 22 सितंबर तक पश्चिम बंगाल और ओडिशा में कई जगहों पर भारी बारिश की संभावना है। इसके बाद 26 सितंबर से दोबारा ओडिशा में बारिश का दौर शुरू हो सकता है।

Tags:    

Similar News