Agra News : पुलिस हिरासत में दलित सफाईकर्मी की मौत, थाने से 25 लाख रूपये चोरी के आरोप में वर्दीवालों ने किया था अरेस्ट

Agra News : घटना के बाद वाल्मीकि समाज के लोग भी एकजुट होने लगे हैं। इससे बवाल की आशंका है। आसपास के जिलों से भी फोर्स को बुलाया गया है...

Update: 2021-10-20 06:53 GMT

(पुलिस कस्टडी में सफाईकर्मी की मौत image/twitter)

Agra News Update (जनज्वार) : जनपद आगरा के थाना जगदीशपुरा के अंदर मालखाने से 25 लाख रूपयों की चोरी हो गई थी। इसी मामले में हिरासत में लिए गए युवक की मंगलवार रात मौत हो गई। पुलिस उससे चोरी की गई रकम की बरामदगी के प्रयास में लगी हुई थी। अचानक उसकी तबीयत खराब हो गई। 

कहा जा रहा है कि, पुलिस अस्पताल लेकर पहुंची, जहां उसे मृत घोषित कर दिया। युवक सफाई कर्मी था और दलित बिरादरी से ताल्लुक रखता था। घटना के बाद से पुलिस विभाग में हड़कंप मचा हुआ है। बवाल की आशंका के मद्देनजर थाने पर फोर्स तैनात कर दी गई है। पुलिस अधिकारी कुछ भी बोलने के लिए तैयार नहीं।

परिजनों की डिमांड

थाने के मालखाने में चोरी के मामले में हिरासत में अरुण की मौत के बाद परिजनों का कहना है कि अरुण को पूछताछ के लिए पुलिस रात को साढ़े 3 बजे घर लेकर आई थी। इस दौरान ही उसकी हालत बिगड़ी हुई थी। इसके बाद उसे अस्पताल ले गए, जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया। भाई सोनू ने पुलिस प्रशासन से दो करोड़ रुपये और मृतक आश्रित को नौकरी देने की मांग की है। हालांकि पुलिस पर किसी तरह का आरोप नहीं लगाया है। घटना के बाद से आगरा के साथ ही अन्य जिले के अधिकारी भी वाल्मीकि समाज के पदाधिकारियों और अन्य लोगों से बातचीत में जुटे हैं।

घटना के बाद फरार बताया जा रहा था अरूण

पुलिस ने चोरी के मामले में अरुण नामक युवक हिरासत में लिया था। उससे पूछताछ की जा रही थी। अरुण थाने में सफाई करने आता था। घटना के बाद वह फरार हो गया था। इससे शक के घेरे में आ गया था। पुलिस ने तलाश कर उसे पकड़ा था। घटना के बाद वाल्मीकि समाज के लोग भी एकजुट होने लगे हैं। इससे बवाल की आशंका है। आसपास के जिलों से भी फोर्स को बुलाया गया है।

फिलहाल पुलिस मामले की जांच में जुटी है। मालखाना से 25 लाख रुपये की चोरी के मामले में शक के घेरे में आया सफाई कर्मचारी ताजगंज क्षेत्र में छिपा हुआ था। उसने पुलिस से बचने के लिए अपना सिर मुंडवा लिया था। मंगलवार को पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया था। पुलिस की टीम उससे पूछताछ कर रही थी। 

मामले में पुलिस टीम को घटना के खुलासे के लिए लगाया था। लापरवाही बरतने के आरोप में निरीक्षक अनूप कुमार तिवारी, मालखाना प्रभारी हेड मोहर्रिर प्रताप भान सिंह सहित छह को निलंबित किया गया था। मामले में अज्ञात के खिलाफ मुकदमा भी दर्ज किया गया था। 

Tags:    

Similar News