अखिलेश यादव ने जारी किया सपा का विजय डॉक्यूमेंट, पार्टी प्रवक्ता अमीक जामेई ने कहा भाजपा के अधिनायकवाद से लेंगे टक्कर

सपा के मुखर प्रवक्ता नेता अमीक जामेई ने कहा कि सपा मुखिया अखिलेश यादव ने आज के दौर में भाजपा के अधिनायकवाद से टक्कर लेने का फैसला लिया है। उनका मानना है कि देश के लोकतंत्र को भाजपा आरएसएस समाप्त कर रही है....

Update: 2024-04-11 16:15 GMT

Lucknow news Election 2024 : सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने लखनऊ कार्यालय पर आज अपनी पार्टी का विज़न डॉक्यूमेंट जारी किया है। अखिलेश पिछले 2022 चुनाव से संविधान लोकतंत्र के खिलाफ़ शक्तियों से निबटने के लिए राजनीतिक आर्थिक स्तर पर सख्त लाइन ले रहे हैं। 2024 लोकसभा का उनका विज़न डॉक्यूमेंट इसी नज़रिये से देखा जा रहा है।

सपा के मुखर प्रवक्ता नेता अमीक जामेई ने कहा कि सपा मुखिया अखिलेश यादव ने आज के दौर में भाजपा के अधिनायकवाद से टक्कर लेने का फैसला लिया है। उनका मानना है कि देश के लोकतंत्र को भाजपा आरएसएस समाप्त कर रही है।

Full View

अमीक जामेई ने कहा, भाजपा निर्लजता से निजीकरण, देश को क़र्ज़ डुबोने, संसाधनों का अंधाधुंध निजीकरण, धार्मिक ध्रुवीकरण के सामने, चरम बेरोज़गारी, किसान महिला युवा विरोधी नीतियों को अपनाती रही है, जिसके सामने अखिलेश जी ने राजनीति को बदल देने वाला बड़ा दाव चल दिया है और युवाओं को एक आशा और उम्मीद दी है। भाजपा और मोदी सरकार को जनता के इस दस्तावेज़ का जवाब देते रहना है!

सपा के मुखर प्रवक्ता नेता अमीक जामेई ने कहा कि समाजवादी विज़न में प्रमुखता से संविधान लोकतंत्र की हिफाज़त, जातिगत जनगणना के व्यापक लड़ाई, किसानों के तीनों फार्म बिल और MSP की मांग, सरकारी कर्मचारियों के लिए ओल्ड पेंशन स्कीम, देश के रिसोरसेज के निजीकरण की समाप्ति, अग्निवीर स्कीम को ख़त्म करना, NREGA की मज़दूरी 450/प्रतिदिन करना, शहरी युवाओ के लिये अलग से रोज़गार की गारंटी, 33 % महिला आरक्षण मे दलित-पिछड़े अक़लियत महिलाओं की हिस्सेदारी और रक्षा क्षेत्र के राष्ट्रीयकरण की तरफ बढ़ना प्रमुख विज़न डॉक्यूमेंट के केंद्रबिंदु है।

अमीक जामेई ने कहा कि समाजवादी पार्टी इन्ही सिद्धांतों और समाजवादी मूल्यों पर आगे बढ़ेगी और सरकार आने पर इन्हीं कार्यक्रम को लागू कराने के लिए आगे बढ़ेगी!

Tags:    

Similar News