Amethi : दलित बच्ची को निर्ममता से पीटने वाली पर बवाल, प्रियंका गांधी ने आरोपियों के न पकड़ने जाने पर दी इस बात की चेतावनी

अगर 24 घंटे के अंदर इस अमानवीय कृत्य को करने वाले अपराधियों को नहीं पकड़ा गया तो कांग्रेस पार्टी जोरदार आंदोलन करके आपको जगाने का काम करेगी।

Update: 2021-12-29 07:46 GMT

प्रियंका गांधी ने ट्विटकर कहा है कि महिलाएं आपने हिसाब से कुछ भी पहने, ये उनकी मर्जी।

अमेठी । उत्तर प्रदेश ( Uttar Pradesh ) में आपराधिक घटनाएं आए दिन होती रहती हैं। खासकर दलितों के खिलाफ मामले हों तो यूपी सबसे आगे रहता है। योगी सरकार ( Yogi Government ) के दावों के उलट दलितों के खिलाफ उत्पीड़न का मामला जारी है। अब एक और ताजा मामला सामने आया है। यह मामला अमेठी से जुड़ा है।

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ( Priyanka Gandhi Vadra ) ने अमेठी में दलित बच्ची ( Dalit girl ) को निर्ममता से पीटने वाली घटना को निंदनीय बताया है। उन्होंने ट्विटकर यूपी के सीएम को बताया है कि आपके राज में हर रोज दलितों के खिलाफ औसतन 34 अपराध की घटनाएं होती हैं और 135 महिलाओं के ख़िलाफ़, फिर भी आपकी कानून व्यवस्था सो रही है। अगर 24 घंटे के अंदर इस अमानवीय कृत्य को करने वाले अपराधियों को नहीं पकड़ा गया तो कांग्रेस पार्टी जोरदार आंदोलन करके आपको जगाने का काम करेगी। 

हाथरस गैंगरेप मामले को भी प्रिंयका ने उठाया था

बता दें कि उत्तर प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनावों ( UP Election 2022 ) को देखते हुए महिला को एकजुट करने की मुहिम में प्रियंका गांधी पहले से ही जुटी हैं। महिला मैराथन में काफी संख्या में लड़कियां भाग ले रही हैं। हालांकि, पिछले कई चुनावों से कांग्रेस राज्य में बेहतर प्रदर्शन नहीं कर पा रही है। उन्होंने लिंग समानता का मुद्दा उठाते हुए चुनावों में महिलाओं को 40 फीसदी टिकट देने का ऐलान किया है। कांग्रेस इसी बहाने हाथरस में दलित युवती से हुई गैंगरेप मामले और उन्नाव मामले के बहाने बीजेपी सरकार पर निशाना साध रही है।

Tags:    

Similar News