अंकिता हत्याकांड की चार्जशीट कोर्ट में दाखिल,VVIP के नाम का नहीं खुलासा कर पाई SIT, कोर्ट में 22 दिसंबर को है मामले की सुनवाई

Ankita Bhandari murder case : एडीजी कानून व्यवस्था एवं पुलिस प्रवक्ता वी मुरूगेशन ने बताया कि तीनों आरोपियों को 22 सितंबर 2022 को गिरफ्तार किया गया था। नियमानुसार पुलिस के पास चार्जशीट दाखिल करने के लिए 90 दिन का समय था। इससे पहले ही 86 दिन की विवेचना में 100 गवाहों के बयान दर्ज किए थे...

Update: 2022-12-19 12:41 GMT

डबडबाई आंखों से इंसाफ के लिए अंकिता के पिता की हाईकोर्ट में दस्तक, CBI जांच की मांग-भरोसा नहीं है SIT जांच पर

Ankita Bhandari murder case : उत्तराखंड के बहुचर्चित अंकिता भण्डारी हत्याकांड की जांच कर रहे विशेष जांच दल द्वारा तैयार चार्जशीट सोमवार को अभियोजन पक्ष की ओर से कोटद्वार न्यायिक मजिस्ट्रेट भावना पांडे की कोर्ट में दाखिल कर दी गई। एसआईटी द्वारा तैयार की गई 500 पन्नों की इस चार्जशीट में 100 गवाहों के नाम और उनके बयान के साथ ही 30 से ज्यादा दस्तावेजी साक्ष्य शामिल हैं। चार्जशीट में गिरफ्तार किए गए तीनों आरोपियों पर भारतीय दण्ड संहिता की धारा, 354 ए, 302, 201, 120 बी और अनैतिक व्यापार अधिनियम के तहत चार्ज लगाए गए हैं। इस मामले में अगली सुनवाई 22 दिसंबर को होगी। सुनवाई के दौरान ही कोर्ट चार्जशीट का संज्ञान लेगी। इसी दिन आरोपियों के नार्को टेस्ट की अनुमति देने या न देने के बारे में भी विचार किया जाएगा।

एडीजी कानून व्यवस्था एवं पुलिस प्रवक्ता वी मुरूगेशन ने बताया कि तीनों आरोपियों को 22 सितंबर 2022 को गिरफ्तार किया गया था। नियमानुसार पुलिस के पास चार्जशीट दाखिल करने के लिए 90 दिन का समय था। इससे पहले ही 86 दिन की विवेचना में 100 गवाहों के बयान दर्ज किए थे। मुख्य गवाहों के मजिस्ट्रेटी बयान भी दर्ज कराए गए हैं। फोरेंसिक जांच रिपोर्ट, पोस्टमार्टम रिपोर्ट, इलेक्ट्रॉनिक साक्ष्यों को चार्जशीट में शामिल किया गया है। सुनवाई के बाद सप्लीमेंट्री चार्जशीट अलग से दाखिल की जाएगी।

मालूम हो कि 18 सितंबर की रात को वनंतरा रिजॉर्ट के मालिक पुलकित आर्य ने राजस्व पुलिस चौकी में अपनी कर्मचारी अंकिता भंडारी के गुमशुदा होने की शिकायत दी थी। करीब तीन दिनों तक इस मामले की ढिलाई से जांच की गई। इसके बाद शासन के निर्देश पर मामले को रेगुलर पुलिस के हवाले कर दिया गया। पुलिस ने पुलकित आर्य, मैनेजर सौरभ भास्कर और अंकित से सख्ती से पूछताछ की तो उन्होंने सारी बात उगल दी। पता चला कि पुलकित और अंकिता के बीच झगड़ा हुआ था। ऋषिकेश से लौटते वक्त अंकिता और पुलकित के बीच नहर किनारे फिर से विवाद हुआ और इस बीच पुल्कित ने अंकिता को नहर में धक्का दे दिया था। पुलिस ने इस मामले में 22 सितंबर को पुलकित, अंकित और सौरभ को गिरफ्तार कर लिया था।

Tags:    

Similar News