Aryan khan Drugs Case : नवाब मलिक का दावा - समीर वानखेड़े ने आर्यन खान को एक्सटॉर्शन के लिए किडनैप किया था

Aryan khan Drugs Case : एनसीपी नेता नवाब मलिक ने दावा किया कि आर्यन खान को समीर दाऊद वानखेड़े ने किडनैप किया था।

Update: 2021-11-06 05:06 GMT

एनसीबी के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े और महाराष्ट्र सरकार में मंत्री नवाब मलिक। 

Aryan khan Drugs Case : महाराष्ट्र सरकार में मंत्री नवाब मलिक और समीर वानखेड़े के बीच तकरार खत्म होने का नाम नहीं ले रही है। शनिवार सुबह एक ट्वीट कर एनसीपी नेता नवाब मलिक ने दावा किया कि आर्यन खान को समीर दाऊद वानखेड़े ने किडनैप किया था। समीन वानखेड़े ने उनसे फिरौती मांगी थी। इस मामले की जांच महाराष्ट्र सरकार द्वारा बनाई गई एसआईटी करेगी।

नवाब मलिक के आरोपों को समीर वानखेड़े पहले ही गलत और बेबुनियाद बता चुके हैं। गिरफ्तारी से बचने के लिए भी वे बॉम्बे हाईकोर्ट की शरण में गए थे। जहां पर उनकी गिरफ्तारी से 72 घंटे पहले जानकारी देने का आदेश अदालत ने दे रखा है।

सेंटर बनाम स्टेट एजेंसी

एनसीपी नेता नवाब मलिक ने कहा कि मैंने एसआईटी गठित करने की मांग की थी। सरकार ने दो स्पेशल इन्वेस्टिगेटिंग टीम बनाई है। एक टीम केंद्र सरकार की तरफ से बनाई गई है जबकि दूसरी राज्य सरकार की तरफ से। अब देखना यह होगा कि कौन सबसे पहले इस पूरे मामले की तह तक जाकर असलियत जनता के सामने लाती है।

जांच से हटाए गए समीर वानखेड़े

इस बीच केंद्र सरकार ने आर्यन खान ड्रग्स केस सहित 6 मामलों की जांच से एनसीबी के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेेड़े को हटा दिया हैं लेकिन वह एनसीबी मुंबई का जोनल उायरेक्टर बने रहेंगे और अन्य सभी मामलों की जांच करते रहेंगे। वहीं अब इस मामले की जांच दिल्ली के अधिकारी आईपीएस संजय कुमार सिंह करेंगे।

नवाब ने समीर को बताया था मुस्लिम

इससे पहले नवाब मलिक ने समीर वानखेड़े को यह भी कहा था कि उन्होंने फर्जी दलित होने का सर्टिफिकेट लगाकर यह नौकरी हासिल की है। वानखेडे मुस्लिम समाज से ताल्लुक रखते हैं और गलत तरीके से उन्होंने यह दस्तावेज बनवाए थे। समीर वानखेड़े और उनकी पहली पत्नी का निकाहनामा उन्होंने पेश किया था। इस मामले पर समीर और उनके पिता ने कहा कि यह बिल्कुल गलत आरोप हैं। हम जन्म से ही हिंदू हैं और दलित समाज से आते हैं। हमने किसी भी प्रकार का कोई फर्जी सर्टिफिकेट बनवा कर नौकरी हासिल नहीं की है।

Tags:    

Similar News