Asadduddin Owaisi Z Plus Security : ओवैसी को मिली जेड प्लस सुरक्षा, भाजपा का कार्यकर्ता निकला एक हमलावर, शाहीनबाग में गोली चलाने वाले गोपाल शर्मा का है समर्थक

Asadduddin Owaisi Z Plus Security : हमालवार सचिन शाहीबाग आंदोलन के दौरान गोली चलाने वाले गोपाल शर्मा का भी समर्थक रहा है, गोपाल शर्मा जब जेल से छूटकर आया तो सचिन ने उसका नोएडा में स्वागत किया था....

Update: 2022-02-04 07:23 GMT

(ओवैसी की कार पर हमला करने वाला भाजपा कार्यकर्ता)

Asadduddin Owaisi Z Plus Security : उत्तर प्रदेश के हापुड़ में हमले के बाद एआईएमआईएम (AIMIM) प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) को जेड प्लस सुरक्षा (Z Plus Security) दे दी गई है। उनकी सुरक्षा में अब सीआरपीएफ (CRPF) के जवान तैनात रहे हैं। वहीं दूसरी ओर हमलावरों को पुलिस आज कोर्ट में पेश कर सकती है। 

एडीजी (कानून व्यवस्था) प्रशांत किशोर का दावा है कि सांसद के धर्म विरोधी भड़काऊ भाषणों और 2013-14 के दौरान अयोध्या मंदिर को लेकर ओवैसी की टिप्पणी से आहत होकर आरोपियों ने इस वारदात को अंजाम दिया है। फिलहाल मेरठ रेंज के आईजी प्रवीण कुमार हापुड़ जिले में डेरा डाले हुए हैं।

बता दें कि उत्तर प्रदेश के चुनावों के बीच गुरुवार को एआईएमआईएम प्रमुख (Asaduddin Owaisi) मेरठ और किठौर में पदयात्रा करने के बाद वापस दिल्ली लौट रहे थे। राष्ट्रीय राजमार्ग 24 (NH-24) पर शाम करीब साढ़े पांच बजे छिजारसी टोल प्लाजा पर पहले से खड़े दो युवकों शुभम और सचिन ने उनकी कार पर फायरिंग कर दी। उनकी कार पर तीन गोलियां लगी थी। इस हमले के दौरान ओवैसी बाल-बाल बचे और उन्होंने इसकी सूचना अपने ट्विटर हैंडल से साझा की।

ओवैसी ने अपने ट्वीट में बताया था- कुछ देर पहले छिजारसी टोल गेट पर मेरी गाड़ी पर गोलियाँ चलाई गयी। 4 राउंड फ़ायर हुए। 3-4 लोग थे, सब के सब भाग गए और हथियार वहीं छोड़ गए। मेरी गाड़ी पंक्चर हो गयी, लेकिन मैं दूसरी गाड़ी में बैठ कर वहाँ से निकल गया। हम सब महफ़ूज़ हैं। अलहमदु'लिलाह।

एडीजी प्रशांत कुमार के मुताबिक इस मामले में ग्रेटर नोएडा के दुरियाई निवासी सचिन और सहारनपुर के सापला बेगमपुर गांव निवासी शुभम को गिरफ्तार किया गया है। दोनों के पास से एक-एक अवैध पिस्टल व हमले में इस्तेमाल की गई आल्टो कार बरामद की गई है। इस मामले में ओवैसी की प्रतिनिधि यामीन ने पिलखुवा थाने में जानलेवा हमला और 7 क्रिमिनल एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कराया है।


जांच में पता चला है कि सचिन पहले भाजपा की छात्र ईकाई एबीवीपी का सदस्य रहा है। इसके बाद लंबे समय से भाजपा से जुड़ा रहा है। 7 जुलाई 2019 को उसने अपनी फेसबुक आईडी पर भाजपा की ऑनलाइन सदस्यता की रसीद भी डाली हुई है। सचिन के भाजपा के तमाम नेताओं के साथ फेसबुक पर तस्वीरें भी डाली हुई हैं जिनमें भाजपा नेता सुनील बंसल, अरुण सिंह, सांसद महेश शर्मा, एमएलसी श्रीचंद शर्मा, लक्ष्मीकांत वाजपेयी, नोएडा विधायक पंकज सिंह आदि शामिल हैं।


सचिन शाहीबाग आंदोलन के दौरान गोली चलाने वाले गोपाल शर्मा का भी समर्थक रहा है। गोपाल जब जेल से छूटकर आया तो सचिन ने उसका नोएडा में स्वागत किया था। गोपाल भी ग्रेटर नोएडा के जेवर का रहने वाला है। पिछले दिनों जब गृहमंत्री अमित शाह नोएडा आए थे तब वह भी वहां मौजूद था।

हमलावर सचिन ने 3 फरवरी 2022 को दिन में महाराणा प्रताप, भगत सिंह, ओवैसी से जुड़ी चार पोस्ट डाली थीं उनमें एक पोस्ट में ओवैसी के उस भाषण का वीडियो डाला था जिसमें वह यह कहते हुए दिख रहे हैं कि हमेशा योगी मुख्यमंत्री नहीं हेगा, हमेशा मोदी प्रधानमंत्री नहीं रहेगा। याद रखो हम तुम्हारे जुल्म को भूलने वाले नहीं हैं। इस वीडियो को पोस्ट करते हुए सचिन ने कैप्शन में लिखा था - हिंदू पुत्र आएगा बचाने। इस पोस्ट के कुछ घंटे बाद ही उसने ओवैसी के काफिले पर हमला कर दिया।

Tags:    

Similar News