Auraiya News : 'बोल देना पाल साहब आये थे' लिखाकर हवालात पहुंचे 3 युवकों के पक्ष में उतरा पाल समाज

Auraiya News : इन युवकों की मोटसाइकिल की डिजाइन भी किसी रूपहले पर्दे पर दिखाई जाने वाली मोटरसाइकिल से कम नजर नहीं आ रही थी, बाइक के साइलेंसर में ट्रैक्टर का साइलेंसर लगा था....

Update: 2022-03-19 09:46 GMT

('बोल देना पाल साहब आये थे' लिखाकर हवालात पहुंचे 3 युवकों के पक्ष में उतरा पाल समाज)

Auraiya News : बीते दिनों यूपी के औरैया में गिरफ्तार कानपुर देहात (Kanpur Dehat) के तीन नवयुवकों को लेकर पाल समाज ने एकजुटता दिखाई है। साथ ही इन लोगों ने पुलिस के प्रति कड़ी नाराजगी जाहिर की है। पाल समाज के एक स्थानीय नेता शेफर्ड धामू पाल (Shefard Dhamu Pal) ने तीनों युवकों को तन मन और धन से मदद करने की बात कही है। साथ ही पुलिस (UP Police) की कड़ी आलोचना भी की जिसका वीडियो वायरल हो रहा है।

इस मामले में पुलिस ने 3 दिन पहले एक बाइक पर बैठे तीन युवकों को एक साथ ही हवालात में डाल दिया। यह तीनों युवक नाबालिग बताए जा रहे हैं। जिनमे शुभम कक्षा 11 का क्षात्र है। पाल समाज ने मांग उठाई है कि इन्हें जेल भेजने वाले पुलिसकर्मियों पर भी कार्रवाई की जाए। कहा कि पुलिस अगर चाहती तो इन्हें माफ भी किया जा सकता था। आप गाड़ी का चालान काट सकते थे, गाड़ी सीज कर सकते थे, लेकिन जेल भेजना अनुचित है।

इन युवकों की मोटसाइकिल की डिजाइन भी किसी रूपहले पर्दे पर दिखाई जाने वाली मोटरसाइकिल से कम नजर नहीं आ रही थी। बाइक के साइलेंसर में ट्रैक्टर का साइलेंसर लगा था। बताया गया कि यह तीनों एक बाइक पर सवार होकर औरैया के आनेपुर स्थित साईं मंदिर में दर्शन के लिए जा रहे थे। तभी चेकिंग कर रही पुलिस की नजर इन पर पड़ी।

क्या था मामला?

बीती 15 मार्च को औरैया के थाना अजीतमल (Ajeetmal Police Station) क्षेत्र में तीन युवक एक अजीबो-गरीब मोटरबाइक ओर बैठकर कानपुर देहात की तरफ आ रहे थे। पुलिस ने इन्हें रोक तो देखा कि साइलेंसर की जगह ट्रेक्टर का साइलेंसर लगा है। और तो गाड़ी की पिछली नम्बर प्लेट पर लिखा था 'बोल देना पाल साहब आए थे।' यह नम्बर प्लेट पुलिस द्वारा ट्वीट करते ही सोशल मीडिया में छा गई।

पुलिस ने भी ली चुटकी

यूपी पुलिस के ट्विटर हैंडल से एक पोस्ट डाली गई जिसमें एक गाना लिखा हुआ था। मैं हूँ राइडर सरीखे इस गाने पर पुलिस ने लोगों से गाना पूछा था जो इस स्थिति पर सटीक बैठे। लोगों ने भी एक से लेकर एक प्रतिक्रिया दी थी। इन युवकों की पहचान कानपुर देहात के थाना सिकंदरा के अगुवाही गांव के रहने वाले अंकित पाल, शुभम पाल व अनुज पाल के रूप में हुई थी।

गलती से लिख गया पाल साहब आए थे

अजीब मोटरसाइकिल पर बैठे घूम रहे तीनों युवकों पर सिपाही की नजर पड़ी तो उसने साहब को बताया। साहब ने तीनों को तलब कर लिया। देखा तो पाया ट्रेक्टर का साइलेंसर और नम्बर प्लेट पर 'बोल देना पाल साहब आये थे' देख पुलिस का भी सिर चकरा गया। पूछा ये क्यों लिखवाया तो जवाब मिला गलती से लिख गया। जिसके बाद एक्शन में आई पुलिस ने तीनो को हवालात में डाल दिया।

SOG और पुलिस ने पकड़े थे पाल साहब

पुलिस के मुताबिक, पुलिस और एसओजी की जांच कर रही टीम ने तीनो युवकों को हिरासत में लेकर हवालात में डाल दिया। पुलिस ने जब उनकी नंबर प्लेट की जगह 'बोल देना पाल साहब आए थे' लिखवाने का कारण पूछा तो बताया गया कि गलती से लिखवा लिया। जिसके बाद पुलिस ने तीनों को हवालात दिखाने के शांतिभंग की धाराओं में जेल भेज दिया था।

Tags:    

Similar News