Ayodhya News : सीता का अपहरण करते समय रावण की मौत, फतेहपुर में हनुमान भी इसी तरह छोड़ गए रामलीला

Ayodhya news : अयोध्या जिले की रुदौली कोतवाली के अंतर्गत ऐहार गांव में रामलीला के मंचन के दौरान रावण का अभिनय कर रहे 60 वर्षीय कलाकार की अचानक मौत हो गई, जिससे वहां अफरा-तफरी मच गई...

Update: 2022-10-03 09:16 GMT

Ayodhya News : उत्तर प्रदेश के फतेहपुर में आयोजित एक रामलीला (Ramleela) में हनुमान की भूमिका निभा रहे व्यक्ति की अभिनय के दौरान मौत हो जाने के बाद इसी तरह की मौत का मामला अयोध्या से सामने आया है। इसमें भी मृतक हनुमान की तरह रामलीला में रावण का किरदार निभाता था। जानकारी है कि रामलीला में अभिनय के दौरान अचानक वह मंच से गिर गए और उनकी मौत हो गई। इस घटना से जुड़ा एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

जानकारी के मुताबिक अयोध्या जिले की रुदौली कोतवाली के अंतर्गत ऐहार गांव में रामलीला के मंचन के दौरान रावण का अभिनय कर रहे 60 वर्षीय कलाकार की अचानक मौत हो गई, जिससे वहां अफरा-तफरी मच गई। इस दौरान मौजूद दर्शकों के साथ ही पूरे गांव में मातम छा गया। इस घटना के बाद से ही मृतक के परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। रविवार 2 अक्टूबर की रात ऐहार गांव में रामलीला का मंचन चल रहा था। रात लगभग एक बजे सीता हरण का मंचन किया जा रहा था। इसी दौरान रामलीला में रावण का अभिनय कर रहे पतिराम पुत्र ननकऊ निवासी ऐहार की अचानक तबीयत खराब हो गई और वह मंच पर ही गिर पड़े।

जैसे ही अभिनय कर रहे पतिराम मंच पर गिरे रामलीला का मंचन तुरंत रोक दिया गया। वहां मौजूद कमेटी व ग्रामीणों ने पतिराम को लेकर सीएचसी रुदौली लेकर पहुंचे। जहां चिकित्सकों ने पतिराम को मृत घोषित कर दिया। रावण का अभिनय करने वाले की अचानक मौत से परिवार में कोहराम मच गया।

ग्राम प्रधान प्रतिनिधि पुनीत कुमार साहू ने बताया कि पतिराम कई वर्षों से रावण का अभिनय करते आ रहे हैं। मृतक के परिवार में पत्नी देवमती, दो बेटे और दो बेटी हैं जिसमें से एक बेटी की शादी हो चुकी है। परिवार के सदस्यों का रो-रो कर बुरा हाल है।

Full View

इसी तरह मंच पर अचानक गिरे थे हनुमान

Fatehpur News : यह पूरा मामला जनपद फतेहपुर के धाता थाना क्षेत्र के सलेमपुर गांव का है। फतेहपुर में रामलीला की इस हृदय विदारक घटना का वीडियो सामने आया है जिसके बैकग्राउंड में हनुमान जी की लीला से संबंधित गाना चल रहा है और अभिनय कर रहे अभिनेता मंच पर गदा लेकर-लेकर कूद रहे हैं वह जय श्रीराम का जाप कर रहे हैं। मृतक व्यक्ति का नाम रामस्वरूप और उम्र 55 वर्ष बताई जा रही है। अचानक से उनकी तबीयत बिगड़ती है और वह मंच से गिर जाते हैं। उनके गिरते ही वहां चीख-पुकार मच जाती है क्योंकि मंच से गिरने के बाद उनकी मौत हो जाती है।

जम्मू में पार्वती की हुई थी मौत

बताते चलें कि पिछले दिनों ऐसी कई घटनाएं सामने आई है जब स्टेज पर नृत्य कर रहे शख्स की हार्ट अटैक से अचानक मौत हो गई है। ऐसा ही जम्मू का एक वीडियो वायरल हुआ था जिसमें जागरण में पार्वती की भूमिका निभा रहे एक युवा कलाकार ने स्टेज पर दम तोड़ दिया था। इस घटना में तो लोग कलाकार का अभिनय समझते रहे, लेकिन ज़ब असलियत का पता चला तो काफी देर हो चुकी थी।

Tags:    

Similar News