Bihar News: बिहार में टूट के कगार पर JDU-BJP गठबंधन, अगले 48 घंटे में हो सकती है नीतीश सरकार में तेजस्वी की इंट्री

Bihar News: नीतीश-मोदी गठबंधन पर संकट के बादल मंडराने लगे हैं और बिहार में सियासी समीकरण बदलने लगा है। खबर यह है कि भाजपा जदयू गठबंधन टूट सकता है। हाल ही के दिनों में जदयू के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष आरसीपी सिंह के इस्तीफे के बाद बिहार सरकार में गहमागहमी काफी तेज हो गयी है।

Update: 2022-08-08 08:57 GMT

Bihar News: बिहार में टूट के कगार पर जदयू-भाजपा गठबंधन, अगले 48 घंटे में हो सकती है नीतीश सरकार में तेजस्वी की इंट्री

Bihar News: नीतीश-मोदी गठबंधन पर संकट के बादल मंडराने लगे हैं और बिहार में सियासी समीकरण बदलने लगा है। खबर यह है कि भाजपा जदयू गठबंधन टूट सकता है। हाल ही के दिनों में जदयू के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष आरसीपी सिंह के इस्तीफे के बाद बिहार सरकार में गहमागहमी काफी तेज हो गयी है। ऐसा माना जा रहा है कि बहुत जल्द भाजपा जदयू गठबंधन टूट कर नए गठबंधन के साथ बिहार में नई सरकार बन सकती है।

नीतीश कुमार ने सोनिया से संपर्क किया

जानकारी के अनुसार नीतीश कुमार ने कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी से संपर्क स्थापित किया है, नीतीश कुमार के संबंध लालू प्रसाद से अच्छे नहीं हैं। इसलिये नीतीश और लालू के बीच सोनिया गांधी एक कड़ी का काम कर सकती हैं क्योंकि सोनिया गांधी से लालू प्रसाद यादव और नीतीश कुमार दोनों के अच्छे संबंध हैं।

राबड़ी देवी मानने को तैयार नहीं

राबड़ी देवी मानने को तैयार नहीं हैं। ऐसा कहा जा रहा है कि राबड़ी देवी चाहती हैं कि तेजस्वी यादव बिहार के मुख्यमंत्री बनें। राबड़ी को मुख्यमंत्री के नीचे कुछ भी पसंद नहीं लेकिन राबड़ी देवी को मनाने का काम चल रहा है। ऐसे में खबर है कि फिर से नीतीश कुमार मुख्यमंत्री और तेजस्वी, तेजप्रताप को उपमुख्यमंत्री बनाया जा सकता है।

बिहार की राजनीति सरगर्मी पर जेडीयू सांसद रामप्रीत मंडल का बयान सुर्खियों में झंझारपुर से जेडीयू सांसद रामप्रीत मंडल ने दिल्ली में पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि राजनीति में कुछ भी संभव है। हो सकता है कि मुझे पटना पहुंचने से पहले ही कुछ हो जाए, हमारे नेता नीतीश कुमार हैं और हम नीतीश कुमार के सभी निर्णय के साथ खड़े रहेंगे।

Full View

कल ही राजद ने प्रतिरोध मार्च कर किया था शक्ति प्रदर्शन

7 मार्च को तेजस्वी ने प्रतिरोध मार्च के माध्यम से बिहार के तमाम पार्टियों को अपनी शक्ति का एहसास कराया है और इस प्रतिरोध मार्च के माध्यम से तेजस्वी ने अपनी एक नई छवि गढ़ी है। पटना में हाल के दिनों में किसी भी राजनैतिक पार्टी द्वारा किये गए कार्यक्रम में यह सबसे बड़ा कार्यक्रम माना जा रहा है।

क्या कहते हैं राजनीतिक गणित

बिहार में 79 सीट के साथ राजद सबसे बड़ी पार्टी है वहीं 77 सीट के साथ भाजपा दूसरी सबसे बड़ी पार्टी है। जदयू के पास 45, कांग्रेस के पास 19, लेफ्ट के पास 16 सीट है, तो वहीं जितन राम माझी के हम पार्टी के पास 4, एआईएमआईएम के पास एक और एक निर्दलीय विधायक हैं और एक सीट खाली है।

Tags:    

Similar News