Bihar Rail Accident: बिहार में बड़ा रेल हादसा, धनबाद-गया रेलखंड पर मालगाड़ी के 53 डिब्बे पटरी से उतरे, ड्राइवर-गार्ड सुरक्षित

Bihar Rail Accident: बिहार में एक बार फिर बड़ा रेल हादसा हो गया है। गया-धनबाद रूट पर गुरपा स्टेशन के पास एक मालगाड़ी पटरी से उतर गई। हादसे में गाडी के 58 में से 53 डिब्बे पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गए है।

Update: 2022-10-26 06:40 GMT

Bihar Rail Accident: बिहार में बड़ा रेल हादसा, धनबाद-गया रेलखंड पर मालगाड़ी के 53 डिब्बे पटरी से उतरे, ड्राइवर-गार्ड सुरक्षित

Bihar Rail Accident: बिहार में एक बार फिर बड़ा रेल हादसा हो गया है। गया-धनबाद रूट पर गुरपा स्टेशन के पास एक मालगाड़ी पटरी से उतर गई। हादसे में गाडी के 58 में से 53 डिब्बे पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गए है। हालांकि इस हादसे में कोई हताहत नहीं हुआ है। घटना आज यानी बुधवार सुबह 6 बजे की है। दरअसल, कोयले से लदी मालगाड़ी का ब्रेक फेल हो गया, जिससे मालगाड़ी रेलवे ट्रैक के किनारे लगे बिजली के खंभे से टकरा गई।

इस दौरान कई पोल भी टूट गए। मिली जानकारी के अनुसार मालगाड़ी हजारीबाग से कोयला लोडकर कोडरमा जंक्शन के रास्ते दादरी जा रही थी। लेकिन बीच में ही बड़ा हादसा हो गया। मालगाड़ी के ब्रेक अचानक फेल हो गए और 58 में से 53 डिब्बे एक के बाद एक पटरी से उतर गए और पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गए। बताया जा रहा है कि ढलान ज्यादा थी, जिसके कारण मालगाड़ी तेज रफ्तार से चल रही थी।

जब ब्रेक फेल हुआ तो चालक ने स्पीड कम कर दी। बावजूद इसके गुरपा स्टेशन पर पहुंचते ही मालगाड़ी पटरी से उतर गई। मालगाड़ी के इंजन, आगे एक बोगी और पीछे की 5 बोगियों को कोई नुकसान नहीं पंहुचा। वहीं 53 डिब्बे पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गए। चालक और गार्ड भी सुरक्षित बताए जा रहे हैं।

हादसे के कारण आप और डाउन रेल खंड पर परिचालन ठप हो गया है। धनबाद-गया इंटरसिटी और गया-आसनसोल पैसेंजर ट्रेन रद्द कर दी गई है। इसके अलावा कई ट्रेनों को रद्द किया जा सकता है अथवा रूट डायवर्ट कर चलाया जा सकता है। घटना के बाद गोमो जंक्शन से नेताजी सुभाष चंद्र बोस दुर्घटना राहत वाहन मौके पर पहुंच गया है। और राहत बचाव अभियान जारी है।

Tags:    

Similar News